सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर-हिजबुल के 5 आतंकी ढेर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 15 2018 12:51PM
सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर-हिजबुल के 5 आतंकी ढेर
Image Source: Google

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के पांच आतंकवादी मारे गए।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के पांच आतंकवादी मारे गए। सेना के एक अधिकारी ने यहां बताया कि दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के चौगाम में एक अभियान में पांच आतंकवादी ढेर हो गए। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। उन्होंने बताया कि अभियान समाप्त हो गया है।

इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की और खोज अभियान चलाया। इसके बाद आज सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जब सुरक्षाबल तलाशी अभियान में लगे थे तो आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दी जिसके बाद यह मुठभेड़ हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के थे और उनकी मौत सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है।

उन्होंने कहा, ‘यह पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है। आतंकवादी एचएम और लश्कर दोनों के थे।’ उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से अधिकतर दो बैंक कर्मचारियों तथा कई पुलिसकर्मियों की हत्या समेत कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘वे बैंक चोरी और हथियारों को लूटने की वारदातों में भी शामिल थे।’

अधिकारी ने बताया कि इस बीच, मुठभेड़ स्थल के समीप झड़पें शुरू हो गई हैं। युवाओं ने सुरक्षाबलों पर पथराव करना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कुछ युवक भी घायल हो गए। कानून एवं व्यवस्था की दिक्कतों की आशंकाओं के कारण बारामूला-काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video