दिल्ली में कोहरे का असर, नौ ट्रेनों के परिचालन में हुई देरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 9 2019 2:07PM
दिल्ली में कोहरे का असर, नौ ट्रेनों के परिचालन में हुई देरी
Image Source: Google

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को ठंड और कोहरे का असर रहा जिससे नौ ट्रेन औसतन तीन घंटे की देरी से चल रही हैं।  मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस अधिक आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्द्रता का स्तर 94 प्रतिशत रहा। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोहरे के कारण नौ ट्रेन औसतन तीन घंटे की देरी से चल रही हैं। शहर में कोहरा छाये रहने के कारण विलंब से चवलने वाली वाली ट्रेनों में पुरूषोत्तम एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्रा मेल, पूर्वा एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति, महाबोधि एक्सप्रेस शामिल है।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में भारी बर्फबारी के चलते सड़क यातायात और हवाई सेवाएं बंद



अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े पांच बजे पालम में दृश्यता घट कर 200 मीटर तक और सफदरजंग में 400 मीटर तक आ गई थी। मौसमविद ने दिन में आसमान साफ रहने का अनुमान व्यक्त किया है। इसमें बताया गया है कि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के करीब बना रहेगा। मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 19.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video