उत्तर भारतीयों को रिझाने के लिए पहली बार महाराष्ट्र कांग्रेस ने गठित किया उत्तर भारतीय सेल

Maharashtra Congress
उमाकांत अग्निहोत्री की माने तो आने वाले समय में उत्तर भारतीयों को सम्मानजनक स्थिति में कांग्रेस में जोड़ना है और टिकट बंटवारे में भी संख्या बल के हिसाब से उत्तर भारतीयों को हिस्सेदारी दिलाना है।

प्रदेश में उत्तर भारतीयों की बढ़ती संख्या हर पार्टियों को आकर्षित कर रही है। यही वजह है कि अब तक सिर्फ बीजेपी में प्रदेश स्तर पर बनाए जाने वाले उत्तर भारतीय मोर्चा को काउंटर करने के लिए कांग्रेस ने पहली बार उत्तर भारतीय सेल का गठन प्रदेश स्तर पर किया है। महाराष्ट्र कांग्रेस ने उत्तर भारतीय सेल का गठन करते हुए उत्तर भारतीयों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए पुरजोर कोशिश शुरू कर दी है। 

इसे भी पढ़ें: नाना पटोले की मांग, ओबीसी आरक्षण बरकरार रखने के लिए राज्य सरकार तुरंत जुटाए डेटा

आने वाले कुछ महीने में प्रदेश में करीब एक दर्जन महानगरपालिका और कई जिला पंचायतों के चुनाव हैं। ऐसे में कांग्रेश प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने प्रदेश महासचिव नागपुर के उमाकांत अग्निहोत्री को जिम्मेदारी सौंपी है। उमाकांत अग्निहोत्री उत्तर भारतीय सभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष है और उत्तर प्रदेश सहित बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और 12 उत्तर भारतीय प्रदेश के नेताओं और महाराष्ट्र में रहने वाले उत्तर भारतीयो ( हिंदी भाषी ) के बीच गहरी  पैठ रखते हैं। उमाकांत अग्निहोत्री की माने तो आने वाले समय में उत्तर भारतीयों को सम्मानजनक स्थिति में कांग्रेस में जोड़ना है और टिकट बंटवारे में भी संख्या बल के हिसाब से उत्तर भारतीयों को हिस्सेदारी दिलाना है। 

इसे भी पढ़ें: कभी पूर्वांचल में बजती थी मुख्तार अंसारी के नाम की तूती, कृष्णानंद हत्याकांड के बाद आया था सुर्खियों में

उमाकांत के अध्यक्ष बनने के बाद उत्तर भारतियो के बीच उत्साह है और कांग्रेस में आने वाले समय में काफी संख्या में उत्तर भारतीय पूरे प्रदेश में जुड़़े इसके कांग्रेस जमीनी स्तर पर काम शुरु करेगी। नाना पटोले द्वारा नियुक्तिपत्र सौंपते समय पूर्व मंत्री अनीस अहमद, विधायक विकास ठाकरे, विधायक शिशिर नाइक, अतुल कोटेचा, राजा तिड़के, बाबूलाल विश्वकर्मा तथा उमेश डांगेसहित कई उत्तर भारतीय कांग्रेस नेता उपस्थित थे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़