गुजरात के पूर्व CM वाघेला ने केसीआर से की मुलाकात

Vaghela
Creative Common
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि दोनों नेताओं ने देश की राजनीति और राष्ट्रीय मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने केसीआर से मुलाकात की थी।

हैदराबाद। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला ने शुक्रवार को यहां तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) से मुलाकात की। दोनों नेताओं की यह बैठक अहम मानी जा रही है, क्योंकि राव ने एक राष्ट्रीय पार्टी शुरू करने के संकेत दिए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि दोनों नेताओं ने देश की राजनीति और राष्ट्रीय मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने केसीआर से मुलाकात की थी। केसीआर के कार्यालय ने हाल ही में कहा था, बहुत जल्द, एक राष्ट्रीय पार्टी गठित की जाएगी और उसकी (राष्ट्रीय पार्टी की) नीतियां तैयार की जाएंगी।’’ 

इसे भी पढ़ें: गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जिग्नेश मेवाणी को 6 महीने की जेल, दंगा भड़काने से जुड़ा है मामला

केसीआर की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने इस साल अप्रैल में अपने स्थापना दिवस कार्यक्रम में एक प्रस्ताव पारित किया था। उस प्रस्ताव में कहा गया था कि पार्टी को देश के व्यापक हित में राष्ट्रीय राजनीति में अहम भूमिका निभानी चाहिए, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपनी राजनीतिक सुविधा के लिए सांप्रदायिक भावनाओं का दोहन कर रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़