हरियाणा के पूर्व मंत्री संपत सिंह कांग्रेस में फिर से शामिल होंगे

Haryana
प्रतिरूप फोटो
ANI
हरियाणा के पूर्व मंत्री संपत सिंह कांग्रेस में फिर से शामिल होंगे। सिंह ने दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. सी. वेणुगोपाल से मुलाकात के बाद फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘मैंने कांग्रेस में फिर शामिल होने का फैसला किया है।"सिंह ने कहा कि संपत की वेणुगोपाल के साथ यह मुलाकात कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कराई।

चंडीगढ़, 5 अगस्त। हरियाणा के पूर्व मंत्री संपत सिंह कांग्रेस में फिर से शामिल होंगे। सिंह ने दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के. सी. वेणुगोपाल से मुलाकात के बाद फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘मैंने कांग्रेस में फिर शामिल होने का फैसला किया है। मैंने यह फैसला मुख्य रूप से किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए लिया है क्योंकि मुझे लगता है कि यह पार्टी किसान समुदाय के हितों की रक्षा बेहतर ढंग से कर सकती है।’’

सिंह ने कहा कि संपत की वेणुगोपाल के साथ यह मुलाकात कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कराई। वेणुगोपाल से मुलाकात के बाद हुड्डा ने ट्वीट किया, ‘‘संपत सिंह जी जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगे। मुझे यकीन है कि उनके शामिल होने से कांग्रेस मजबूत होगी।’’ छह बार के विधायक सिंह ने 2019 में कांग्रेस छोड़ दी थी और बाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जुड़े रहे। हालांकि उन्होंने दावा किया कि वह कभी भी औपचारिक रूप से सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल नहीं हुए।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कुछ समय तक भाजपा से जुड़ा रहा, हालांकि मैं कभी औपचारिक रूप से इस पार्टी में शामिल नहीं हुआ और न ही किसी पद पर रहा। मैं कांग्रेस छोड़ने के बाद 2019 में भाजपा की चुनावी रैलियों में शामिल हुआ था।’’ उन्होंने कहा कि जहां तक निजी संबंधों की बात है तो उनके अभी भी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से अच्छे संबंध हैं। सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने पूरे जीवन में पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल के सिद्धांतों और आदर्शों का पालन किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस कार्यालय में एक सप्ताह के भीतर कांग्रेस में शामिल हो जाऊंगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़