• नेशनल कॉन्फ्रेंस के पूर्व विधायक ठाकुर रचपाल सिंह की कोविड-19 से मौत, उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि आज सुबह मैंने अपने वरिष्ठ सहकर्मी और कलाकोटे राजौरी के पूर्व विधायक रचपाल सिंह को कोविड-19 की वजह से खो दिया।

जम्मू। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक ठाकुर रचपाल सिंह की सोमवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के एक अस्पताल में कोविड-19 की वजह से मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पार्टी के एक नेता ने बताया कि 69 वर्षीय सिंह के परिवार में पत्नी, बेटा और दो बेटियां हैं। अधिकारियों ने बताया कि राजौरी जिले के कलाकोटे इलाके में स्थित सियालसुई गांव निवासी सिंह को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद पांच सितंबर को रियासी जिले के ककरियाल स्थित श्री माता वैष्णो देवी नारायण सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

इसे भी पढ़ें: संविधान के मूल ढांचे का सिद्धांत दिलाने वाले केशवानंद भारती का निधन 

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि नेकां नेता बुखार और खांसी से पीड़ित थे और सांस लेने में उन्हें दिक्कत हो रही थी। उन्होंने बताया कि सोमवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 नियम के अनुसार उनका अंतिम संस्कार होगा और श्मशान घाट पर लोगों को जमा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। नेकां नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘‘ आज सुबह मैंने अपने वरिष्ठ सहकर्मी और कलाकोटे राजौरी के पूर्व विधायक रचपाल सिंह को कोविड-19 की वजह से खो दिया। कल ही मेरी उनसे बात हुई थी और मैंने उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की थी। वह ऑक्सीजन पर थे लेकिन उनका मनोबल ऊंचा था। 24 घंटे से भी कम समय बाद वह नहीं हैं। मेरी प्रार्थना उनके परिवार के साथ है।’’ 

इसे भी पढ़ें: देशी लोक गायक देशराज पटेरिया का निधन, बुंदेलखंड के छतरपुर में ली अंतिम सांस 

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रवींद्र रैना ने कहा कि वह सिंह की मौत की खबर सुनकर दुखी हैं। वह हिम्मती नेता थे, जो जनता की सेवा पूरी गंभीरता से करते थे। जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा ने कहा कि पार्टी ने शोक सभा आयोजित की और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई तथा उनके योगदान को याद किया गया।