• पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा का निधन, PM मोदी और स्वप्न दास गुप्ता ने जताया शोक

वरिष्ठ पत्रकार मित्रा भाजपा के कोटे से दो बार राज्यसभा सांसद बने थे। पहली बार भाजपा ने उन्हें साल 2003 में और दूसरी बार साल 2010 में सांसद बनाया था। हालांकि साल 2018 में उन्होंने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

नयी दिल्ली। पूर्व राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा का बीती रात को राजधानी दिल्ली में निधन हो गया। पायनियर के संपादक रह चुके मित्रा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। पीएम मोदी ने कहा कि चंदन मित्रा जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई। उनके निधन से आहत हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना।

इसे भी पढ़ें: अलगाववादी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का 92 साल की उम्र में निधन

भाजपा के कोटे से बने थे सांसद

आपको बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार मित्रा भाजपा के कोटे से दो बार राज्यसभा सांसद बने थे। पहली बार भाजपा ने उन्हें साल 2003 में और दूसरी बार साल 2010 में सांसद बनाया था। हालांकि साल 2018 में उन्होंने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। 

स्वप्न दास गुप्ता ने भी जताया शोक

मित्रा के निधन पर स्वप्न दास गुप्ता ने भी शोक जताया और उनके साथ की एक तस्वीर साझा की। उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने आज सुबह अपने सबसे करीबी दोस्त, पायनियर के संपादक और पूर्व सांसद चंदन मित्रा को खो दिया। हम ला मार्टिनियर के छात्र के रूप में एक साथ थे और सेंट स्टीफंस और ऑक्सफोर्ड गए। हम एक ही समय में पत्रकारिता में शामिल हुए। अयोध्या और भगवा लहर के उत्साह को भी साथ-साथ देखा।

इसे भी पढ़ें: कल्याण सिंह के निधन पर राजनीतिक दलों की सियासत

उन्होंने आगे लिखा कि 1972 में जब मैं और चंदन मित्रा एक साथ स्कूल यात्रा में गए थे, तब की तस्वीर साझा कर रहा हूं। तुम जहां भी हो, खुश रहो मेरे प्यारे दोस्त। ओम शांति