19 साल पुराने आगजनी मामले में सपा के पूर्व विधायक को 10 साल की कैद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2020   18:50
19 साल पुराने आगजनी मामले में सपा के पूर्व विधायक को 10 साल की कैद

फिरोजाबाद की एक अदालत ने आगजनी के लगभग 19 साल पुराने एक मामले में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अजीम भाई को दोषी मानते हुए बुधवार को 10 साल की कैद की सजा सुनायी। इस मामले में पूर्व विधायक अजीम पर सरकारी काम में बाधा डालने और सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था।

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद की एक अदालत ने आगजनी के लगभग 19 साल पुराने एक मामले में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अजीम भाई को दोषी मानते हुए बुधवार को 10 साल की कैद की सजा सुनायी। शासकीय अधिवक्ता प्रेम सिंह वर्मा ने बताया कि वर्ष 2001 में दस्यु से राजनेता बनी फूलन देवी की हत्या के विरोध में फिरोजाबाद शहर के सुभाष चौराहे पर जैन मंदिर के सामने मार्ग जाम कर प्रदर्शन हुआ था और इस दौरान एक बस में आग लगा दी गयी थी।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश को मौर्य की नसीहत, बोले- काशी आकर बाबा विश्वनाथ की पूजा करें, अच्छी बुद्धि आएगी

इस मामले में पूर्व विधायक अजीम भाई तथा संजय यादव एवं मंशाराम पर सरकारी काम में बाधा डालने और सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। अपर सत्र न्यायाधीश (अष्टम) केशव गोयल ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद पूर्व विधायक को दोषी मानते हुए 10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनायी है। मामले में दो अन्य आरोपियों को अदालत पहले ही बरी कर चुकी है। अजीम वर्ष 2002 में फिरोजाबाद सीट से सपा के विधायक रह चुके हैं और बाद में उन्हें सपा से निष्कासित कर दिया गया था। इस वक्त वह शिवपाल सिंह यादव की अगुवाई वाली प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...