भाजपा सांसद सुमेधानंद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, सांसद का आरोपों से इनकार

Sumedhanand Saraswati
प्रतिरूप फोटो
Twitter.com
राजस्थान के सीकर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद सुमेधानंद सरस्वती समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। यह मामला जयपुर के आदर्श नगर थाने में आर्य प्रतिनिधि सभा के मंत्री जीववर्धन शास्त्री की ओर से इस्तगासे के जरिये बृहस्पतिवार शाम को दर्ज कराया गया है।

राजस्थान के सीकर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद सुमेधानंद सरस्वती समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। यह मामला जयपुर के आदर्श नगर थाने में आर्य प्रतिनिधि सभा के मंत्री जीववर्धन शास्त्री की ओर से इस्तगासे के जरिये बृहस्पतिवार शाम को दर्ज कराया गया है। थानाधिकारी विष्णु कुमार खत्री ने शुक्रवार को बताया कि परिवादी जीववर्धन शास्त्री की ओर से इस्तगासे के जरिये भाजपा सांसद सुमेधानंद सरस्वती, देवेन्द्र कुमार और रविशंकर गुप्ता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 406, 408-409, 467-468, 471, और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि सरस्वती वर्तमान में सांसद हैं, इसलिये मामले की जांच के लिये फाइल अपराध अन्‍वेषण शाखा (सीआईडी) को भेजी जा रही है। पुलिस के अनुसार परिवादी ने अपनी शिकायत में बताया कि सरस्वती को आर्य प्रतिनिधि सभा का प्रधान चुना गया था, लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने इस पद से त्यागपत्र दे दिया जिसके बाद उनके स्थान पर अन्य व्यक्ति को प्रधान नियुक्त किया गया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि सांसद ने प्रधान पद पर न होते हुए फर्जी लेटर पैड के जरिये समानांतर संस्थान चलाने का प्रयास किया है।

सुमेधानंद सरस्वती सीकर से भाजपा के लोकसभा सांसद हैं। उन्होंने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि वो वर्तमान में भी आर्य प्रतिनिधि सभा के प्रधान पद पर हैं और उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया गया। उन्‍होंने कहा,‘‘इस विषय में मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि मैं सभा का विधिवत निर्वाचित प्रधान हूं। पांच दिसम्बर 2021 को विधिवत चुनाव हुआ। उसके बाद छलपूर्वक मेरा त्यागपत्र स्वीकार करने का षड्यंत्र रचा गया।’’ सरस्‍वती ने कहा कि उन्होंने किसी भी तरह के धन का बैंकों से निस्तारण नहीं किया। उन्होंने अपने खिलाफ धोखाधड़ी या षड्यंत्र के आरोपों को सरासर गलत और निराधार बताया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़