गडकरी ने राज्यों ने कहा, आवश्यक वस्तुओं से लदे वाहनों की आवाजाही की छूट हो

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2020   22:30
गडकरी ने राज्यों ने कहा, आवश्यक वस्तुओं से लदे वाहनों की आवाजाही की छूट हो

गडकरी ने कहा कि परिवहन के जुड़े मसलों का समाधान करने के लिए उनका मंत्रालय एक हेल्पलाइन शुरू करेगा। गडकरी ने बताया कि वह अगले कुछ वर्षों में राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण को वर्तमान स्थिति से दो से तीन गुना तक बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को राज्य सरकारों से अपील की कि वे इस समय कोरोना वायरस के चलते लागू पाबंदियों के बीच आवश्यक वस्तुओं से लदे वाहनों की राज्यों के बीच आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए तत्काल कदम उठाएं। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से भूमि अधिग्रहण में तेजी लाने तथा उन्हें जारी किए गए 25,000 करोड़ रुपये उपयोग करने के लिए कहा।

राज्यों के परिवहन मंत्रियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में गडकरी ने कहा कि उन्हें व्यक्तिगत रूप से निर्णय लेने की प्रक्रिया की निगरानी करनी चाहिए, ताकि परियोजनाएं लालफीताशाही का शिकार न बन सके। गडकरी ने कहा कि परिवहन के जुड़े मसलों का समाधान करने के लिए उनका मंत्रालय एक हेल्पलाइन शुरू करेगा। गडकरी ने बताया कि वह अगले कुछ वर्षों में राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण को वर्तमान स्थिति से दो से तीन गुना तक बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। इस बैठक में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वी के सिंह भी मौजूद थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।