52 दिनों में दूसरी बार विशाखापत्तनम में गैस लीक की घटना, फार्मा संयंत्र में रिसाव से 2 की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 30, 2020   10:21
52 दिनों में दूसरी बार विशाखापत्तनम में गैस लीक की घटना, फार्मा संयंत्र में रिसाव से 2 की मौत

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ‘सेनर लाइफ साइसेंज कम्पनी’ की एक इकाई में यह रिसाव हुआ और स्थिति अब नियंत्रण में हैं। उन्होंने बताया कि घटना में दो कर्मचारियों की जान चली गई। संयंत्र की रिएक्टर इकाई में हुए गैस रिसाव के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

विशाखापत्तनम। शहर से पास परवादा में दवा बनाने वाली एक कम्पनी में मंगलवार सुबह बेंजीन गैस का रिसाव होने से दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लोग बीमार हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ‘सेनर लाइफ साइसेंज कम्पनी’ की एक इकाई में यह रिसाव हुआ और स्थिति अब नियंत्रण में हैं। उन्होंने बताया कि घटना में दो कर्मचारियों की जान चली गई और घायलों का इलाज गाजुवाका में एक अस्पताल में जारी है। इनमें से एक को वहां वेटिलेटर पर रखा गया है।

इसे भी पढ़ें: भोपाल में कोरोना को लेकर बड़ा खुलासा, कोविड-19 से मरने वाले 80 प्रतिशत गैस पीड़ित

जिलाधिकारी वी. विनय चंद और पुलिस आयुक्त आर के. मीणा ने कम्पनी का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। संयंत्र की रिएक्टर इकाई में हुए गैस रिसाव के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। यहीं के एक रासायनिक संयंत्र में गैस रिसाव से 11 लोगों की जान जाने और 100 से अधिक लोगों के बीमार पड़ने की घटना के करीब दो महीने बाद यह हादसा हुआ है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।