विभागों के बंटवारे से जुड़ी अटकलों के बीच राहुल से मिले गहलोत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Dec 26 2018 8:38PM
विभागों के बंटवारे से जुड़ी अटकलों के बीच राहुल से मिले गहलोत
Image Source: Google

राजस्थान में 25 दिसंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हुआ था जिसमें 13 कैबिनेट मंत्री और 10 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली थी, लेकिन बुधवार शाम तक विभागों का बंटवारा नहीं हुआ।

नयी दिल्ली। राजस्थान में कांग्रेस सरकार में विभागों के बंटवारे से जुड़ी खींचतान की खबरों की पृष्ठभूमि में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार शाम यहां पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक गहलोत के अलावा पार्टी के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी गांधी के आवास 12 तुगलक लेन पहुंचे। इन तीन नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के पहले पार्टी का वाररूम कहे जाने वाले 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर करीब डेढ़ घंटों तक बैठक की।

भाजपा को जिताए
 
राजस्थान में 25 दिसंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हुआ था जिसमें 13 कैबिनेट मंत्री और 10 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली थी, लेकिन बुधवार शाम तक विभागों का बंटवारा नहीं हुआ। हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिलने के बाद गत 17 दिसंबर को गहलोत ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी साथ में शपथ ली थी जो इस सरकार में उप मुख्यमंत्री हैं।
 


 
चुनावी नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री के चयन को लेकर भी लंबी खींचतान देखने को मिली। मैराथन बैठकों और गहन विचार-विमर्श के बाद गहलोत को मुख्यमंत्री और पायलट को उप मुख्यमंत्री बनाने के फार्मूले पर सहमति बनी थी। 
 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video