गहलोत ने कहा समाज के सर्वांगीण विकास में शिक्षा का विशेष योगदान

Gehlot img
प्रतिरूप फोटो
ANI
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन के संकल्प के साथ पूरे प्रदेश के चहुंमुखी विकास और आमजन के कल्याण के लिए कार्य कर रही है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन के संकल्प के साथ पूरे प्रदेश के चहुंमुखी विकास और आमजन के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आज ऐसा कोई वर्ग नहीं है जिसे राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों और कार्यक्रमों का लाभ नहीं मिल रहा। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि समाज के चहुंमुखी विकास में शिक्षा का विशेष योगदान है।

गहलोत, शनिवार शाम मुख्यमंत्री निवास पर सेन समाज के आभार ज्ञापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसान, पशुपालक, मजदूर, महिला, युवा, बालिका, निःशक्तजन एवं वरिष्ठजन आदि सभी वर्गों के लिए अनेक योजनाएं और कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। समारोह में मुख्यमंत्री ने केश कला बोर्ड के ‘प्रतीक चिह्न’ का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज समाज का हर वर्गशिक्षा से ही आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हर वर्ग को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिलाने के लिए राज्य में अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोले जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज के समय में हर प्रकार की सूचनाएं व जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध है व सूचना क्रांति के क्षेत्र में भी युवाओं का भविष्य उज्जवल है। उन्होंने युवाओं से हर क्षेत्र में आगे बढ़कर देश का नाम रोशन करने की अपील की। पूर्व शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि केशकला बोर्ड समाज व सरकार के बीच की मजबूत कड़ी है और इससे समाज के लिए किए जा रहे कार्यों में सुगमता आएगी व योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ समाज के लोगों तक पहुंच सकेगा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़