गाजियाबाद-दिल्ली सीमा दोबारा सील, केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही अनुमति

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 25, 2020   19:06
गाजियाबाद-दिल्ली सीमा दोबारा सील, केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही अनुमति

हाल के दिनों में कोविड-19 के मामले बढ़े हैं। इन बढ़े हुए मामलों में बड़ा हिस्सा उन लोगों के हैं जो दिल्ली से गाजियाबाद आते जाते हैं। इसलिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ)की अनुशंसा पर पहले (26 अप्रैल) की तरह दिल्ली-गाजियाबाद सीमा सील करने का फैसला किया गया है।

गाजियाबाद (उप्र)। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के प्रशासन ने गत दिनों कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सोमवार को दिल्ली से लगी जिले सीमा दोबारा सील कर दी। आधिकारिक आदेश के मुताबिक चिकित्सकों, पैरामेडिकल कर्मी, पुलिस, बैंक कर्मी और मीडिया कर्मियों सहित आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को ही पहचान पत्र दिखाने के बाद दिल्ली-गाजियाबाद सीमा पार करने की अनुमति दी जाएगी। जिलाधिकारी अजय कुमार पांडेय ने आदेश में कहा, ‘‘हाल के दिनों में कोविड-19 के मामले बढ़े हैं। इन बढ़े हुए मामलों में बड़ा हिस्सा उन लोगों के हैं जो दिल्ली से गाजियाबाद आते जाते हैं। इसलिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ)की अनुशंसा पर पहले (26 अप्रैल) की तरह दिल्ली-गाजियाबाद सीमा सील करने का फैसला किया गया है।’’

बयान में कहा गया कि यह पाबंदी अगले आदेश तक लागू रहेगी। आधिकारिक बयान के मुताबिक गाजियाबाद में रविवार शाम तक कोविड-19 के 227 मामले सामने आए हैं। गाजियाबाद में 18 सबसे अधिक संक्रमित स्थानों (हॉटस्पॉट) के रूप में पहचान की गई है जबकि पूरे शहरी क्षेत्र को रेड जोन में रखा गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।