गिरिराज ने फिर दिया विवादित बयान, आयोग ने लिया स्वत: संज्ञान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 25 2019 6:41PM
गिरिराज ने फिर दिया विवादित बयान, आयोग ने लिया स्वत: संज्ञान
Image Source: Google

गिरिराज ने कल कहा था, ‘‘जो वंदेमातरम नहीं कह सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता... अरे गिरिराज के तो बाबा-दादा सिमरिया घाट में गंगा के किनारे मरे। उसी भूमि पर कब्र भी नहीं बनाया। तुम्हें तो तीन हाथ का जगह भी चाहिए।

बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र के राजग प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की ओर से बुधवार को एक चुनावी सभा के दौरान दिए गए विवादित बयान पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राहुल कुमार ने स्वत: संज्ञान लेते हुए गुरूवार को नगर थाने में गिरिराज के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार ने गुरूवार को बताया कि 24 अप्रैल को जीडी कॉलेज में भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने अपने चुनावी सभा में संबोधन के क्रम में अल्पसंख्यकों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला वक्तव्य दिया था।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: गिरिराज के लिए शाह का बंपर प्रचार, कन्हैया पर किया कड़ा प्रहार

गिरिराज ने कल कहा था, ‘‘जो वंदेमातरम नहीं कह सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता... अरे गिरिराज के तो बाबा-दादा सिमरिया घाट में गंगा के किनारे मरे। उसी भूमि पर कब्र भी नहीं बनाया। तुम्हें तो तीन हाथ का जगह भी चाहिए। अगर तुम नहीं कर पाओगे, तो देश कभी माफ नहीं करेगा।’’ भाजपा नेता ने जब उक्त टिप्पणी की थी उस समय मंच पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: बेगुसराय का रण: गिरिराज-तनवीर के खिलाफ कन्हैया कुमार ने भरा नामांकन



जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि गिरिराज का उपरोक्त वक्तव्य अल्पसंख्यकों के धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला है, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने गिरिराज के खिलाफ जनप्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 125 एवं 123, भादवि की धारा 153 ए, 153 बी, 295 ए, 171 सी, 188, 298 तथा 505 दो के तहत गुरूवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video