गोवा कांग्रेस प्रमुख कभी पर्रिकर से हुए थे पराजित, उत्तर गोवा से भरा नामांकन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 1 2019 6:07PM
गोवा कांग्रेस प्रमुख कभी पर्रिकर से हुए थे पराजित,  उत्तर गोवा से भरा नामांकन
Image Source: Google

चूड़ांकर ने कांग्रेस विधायक दल के नेता चंद्रकांत कवलेकर, पार्टी के अन्य विधायकों और समर्थकों की उपस्थिति में पणजी में जिला चुनाव अधिकारी आर. मेनका को अपना नामांकन पत्र सौंपा।

 पणजी। गोवा कांग्रेस प्रमुख गिरीश चूड़ांकर ने लोकसभा चुनाव के लिए राज्य के उत्तरी गोवा सीट से सोमवार को अपना नामांकन पत्र दायर किया। चूड़ांकर ने कांग्रेस विधायक दल के नेता चंद्रकांत कवलेकर, पार्टी के अन्य विधायकों और समर्थकों की उपस्थिति में पणजी में जिला चुनाव अधिकारी आर. मेनका को अपना नामांकन पत्र सौंपा। कांग्रेस के दक्षिण गोवा सीट के प्रत्याशी और पूर्व सांसद फ्रान्सिस्को सार्डिन्हा मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दायर करेंगे।



पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे चूड़ांकर अगस्त 2017 में दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के खिलाफ पणजी से विधानसभा का चुनाव लड़े थे और उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इस बार, चूड़ांकर भाजपा के वर्तमान सांसद श्रीपाद नाईक और आप प्रत्याशी प्रदीप पड़गांवकर के खिलाफ मैदान में हैं। नाईक पिछले चार बार से यहां से सांसद हैं।  
नामांकन पत्र दायर करने के बाद चूड़ांकर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह संसद में गोवा वासियों की आवाज बनना चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा की अगुवाई वाली केन्द्र और गोवा की सरकार 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा द्वारा किये गये गये वादों को पूरा करने में ‘विफल’ रही है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोगों से अपील करता हूं कि अब बुद्धिमानी से मतदान करें।’’ 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप