कर्नाटक के बाद अब गोवा कांग्रेस में फूट! 15 में से 10 विधायकों का BJP में विलय

By रेनू तिवारी | Publish Date: Jul 11 2019 10:20AM
कर्नाटक के बाद अब गोवा कांग्रेस में फूट! 15 में से 10 विधायकों का BJP में विलय
Image Source: Google

विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर से मिल कर बागी विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने की घोषणा कर दी। आज यह सभी बागी विधायक भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे और भाजपा में शामिल होंगे।

कर्नाटक में राजनीतिक संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा, वहीं दूसरी तरफ गोवा में भी कांग्रेस के ऊपर विपदा आन पड़ी है। कर्नाटक सरकार में बागी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद भारत में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया। अब गोवा में कांग्रेस के 15 में से 10 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस पार्टी से नाराज विधायकों ने भाजपा में शामिल होने का फैसला लिया है। इस्तीफा देने वाले विधायकों में अध्यक्ष चंद्रकात कावलेकर भी शामिल हैं। विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर से मिल कर बागी विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने की घोषणा कर दी। आज यह सभी बागी विधायक भाजपा अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे और भाजपा में शामिल होंगे। 



इस मामले पर गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चंद्रकात कावलेकर ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि दो तिहाई बहुमत होने के बाद हम राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने आए हैं। 2017 में सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद भी कांग्रेस गोवा में सरकार नहीं बना पाई। कांग्रेस गोवा में पार्टी के लोगों को जोड़ कर नहीं रख पा रही है। इस लिए पार्टी के कई विधायक नाराज चल रहे हैं और अब उन्होंने पार्टी को छोड़ने का फैसला लिया हैं।
गोवा में 40 विधानसभा सीटें हैं जिसमें से बीजेपी के पास 17 सीटें है, कांग्रेस के पास 15 और जीपीएफ के 3, एमजीपी का एक, एनसीपी के दो और 2 निर्दलीय विधायक हैं। अब कांग्रेस के 15 में से 10 विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला कर लिया है। जिसके बाद प्रदेश में भाजपा के पास 27 विधायक हो जाएंगे।


 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video