UP में फिर से सक्रिय होगा मानसून, महीने के अंत तक होगी अच्छी बारिश: मौसम विभाग

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 28, 2020   15:29
UP में फिर से सक्रिय होगा मानसून, महीने के अंत तक होगी अच्छी बारिश: मौसम विभाग

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में जुलाई माह के अंत तक एक बार फिर से अच्छी बारिश होने की संभावनाएं जताई जा रही है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जल्द ही एक बार फिर से मानसून सक्रिय होगा। आंचलिक मौसम केंद्र का अनुमान है कि प्रदेश में बुधवार से ज्यादातर इलाकों में अच्छी बारिश होगी और यह सिलसिला 31 जुलाई तक चलेगा। मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश हुई। इस अवधि में बर्ड घाट (गोरखपुर) और जौनपुर में सबसे ज्यादा आठ - आठ सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना के बीच एक और प्राकृतिक आपदा, बारिश और बाढ़ के चलते 8 राज्यों में 470 लोगों की मौत 

रिपोर्ट में आगे बताया गया कि हाटा (कुशीनगर) में पांच सेंटीमीटर, घोसी (मऊ), अकबरपुर (अंबेडकरनगर) में चार-चार, तरबगंज (गोंडा) आगरा, शाहजहांपुर, औरैया और हमीरपुर में तीन- तीन सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।