मंडलायुक्त ने मंडलीय उद्योग बंधुओं के साथ की बैठक

मंडलायुक्त ने मंडलीय उद्योग बंधुओं के साथ की बैठक
प्रतिरूप फोटो

उद्योग बंधुओं ने कमिश्नर व डीएम का किया स्वागत। कमिश्नर ने सभी उद्योगपतियों को आश्वासन दिया कि औद्योगिक क्षेत्र में आ रही सभी समस्याओं का निराकरण प्रशासन स्तर पर प्राथमिकता पर किया जायेगा

गोरखपुर। मण्डलायुक्त रवि कुमार एनजी की अध्यक्षता में मण्डलीय उद्योग बंधुओं का बैठक आयोजन आयुक्त सभागार में किया गया। जिसमें मण्डलायुक्त ने गत बैठक में लिये गये निर्णयों के अनुपालन की समीक्षा करते हुये अद्यतन स्थिति का जायजा लिया व लम्बित कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। मुख्य कार्यपालक अधिकारी  गीडा पवन कुमार द्वारा अवगत कराया गया है कि गीडा क्षेत्र में स्थापित औद्योगिक इकाई से उत्सर्जित उत्प्रवाह के शोधन हेतु प्रस्तावित 7.5 एमएलडी का सीई टीपी के स्थापना हेतु  62.50 लाख का संशोधित डीपीआर उत्तर प्रदेश जल निगम द्वारा तैयार कर प्रेषित की गयी थी । उक्त डीपीआर के परीक्षण हेतु मुख्य सचिव द्वारा यह निर्देशित किया गया है कि डीपीआर का परीक्षण एनएमसीजी से करा लिया जाय । जल निगम द्वारा तैयार करायी गयी संशोधित डीपीआरको एम एनसी जी  से तकनीकी परीक्षण हेतु भेजा जा चुका है । इस सन्दर्भ में  28-01-2021 को एनएमसीजी के कार्यालय जल निगम एवम गीडा द्वारा बैठक की गयी थी । औद्योगिक क्षेत्र गीडा में सीईटीपी की स्थापना सम्बन्ध वार्ता किया गया कमिश्नर ने सभी उद्योगपतियों को आश्वासन दिया कि औद्योगिक क्षेत्र में आ रही सभी समस्याओं का निराकरण प्रशासन स्तर पर प्राथमिकता पर किया जायेगा। बैठक शुरू होने से पहले उद्योग बंधुओं  विष्णु अजीत सरिया एस के अग्रवाल के नेतृत्व में मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी नवागत जिलाधिकारी विजय किरन आनंद को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। बैठक में गीडा सीईओ पवन कुमार, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुमित महाजन, देवरिया, महाराजगंज ,कुशीनगर के प्रतिष्ठित उद्योग बंधु एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।