किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर ने किया सूर्य कुंड धाम पर पूजा अर्चना

किन्नर अखाड़ा की महामंडलेश्वर ने किया सूर्य कुंड धाम पर पूजा अर्चना
प्रतिरूप फोटो

सूर्यकुंड धाम पर महामण्डलेश्वर ने सरोवर स्थित मुख्य मंदिर पर भगवान लक्ष्मी नारायण को माल्यार्पण कर विधिवत वैदिक मंत्रोचार के साथ पूजन-अर्चन कर आशीर्वाद लिया।

गोरखपुर। किन्नर अखाड़ा द्वारा आयोजित आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी के तीन दिवसीय कार्यक्रम के समापन के बाद, महामंडलेश्वर कनकेश्वरी नंदगिरी,भगवान लक्ष्मी नारायण का आशीर्वाद लेने सूर्यकुण्ड धाम पर पहुंची। सूर्यकुंड धाम पर पहुंचकर महामण्डलेश्वर ने सरोवर स्थित मुख्य मंदिर पर भगवान लक्ष्मी नारायण को माल्यार्पण कर विधिवत वैदिक मंत्रोचार के साथ पूजन-अर्चन कर आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर सूर्यकुण्ड धाम जीर्णोद्धार समिति के सभी कार्यकर्ताओं ने धाम परिसर में ढोल नगाड़ो के साथ जगह-जगह पुष्प वर्षा कर महामंडलेश्वर का भव्य स्वागत  किया।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका गांधी की गोरखपुर यात्रा को लेकर कांग्रेस की तैयारियां तेज

सूर्यकुण्ड धाम जीर्णोद्धार समिति के उपाध्यक्ष ने बताया कि महामंडलेश्वर कनकेश्वरी नंदगिरी का सूर्यकुण्ड धाम से एक विशेष लगाव है। यह उनका सूर्यकुण्ड धाम पर दूसरा आगमन हुआ है। इससे पूर्व प्रत्येक गुरुवार को होने वाली महाआरती में उनका आना हुआ था। उन्होंने कहा कि हम सभी को इनका विशेष स्नेह और प्रेम सदैव मिलता रहता है।कार्यक्रम में मुख्य रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यवाहक दुर्गेश, नगर कार्यवाहक राकेश अमरदीप गुप्ता, समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...