• बकरीद की नमाज के लिए गोरखपुर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

एसपी नार्थ पिपराइच क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का पहुँचकर लिया जायजा। एसपी सिटी एसपी नार्थ एसपी दक्षिणी सीओ कैंपियरगंज सीओ गोरखनाथ सीओ चौरीचौरा सीओ कोतवाली अपने-अपने क्षेत्रों में रहे भ्रमण सील। त्याग व बलिदान के प्रतीक के रूप में मनाई जाने वाली बकरीद (कुर्बानी) को जिलेभर में परंपरागत ढंग से मनाई जा रही।

गोरखपुर। त्याग व बलिदान के प्रतीक के रूप में मनाई जाने वाली बकरीद  कुर्बानी बुधवार को जिलेभर में परंपरागत ढंग से मनाई जा रही है। आपको बताते चलें कि सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी सर्किल अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में बराबर कर रहे हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी पिपराइच क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन कर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शांति व सौहार्द पूर्वक त्योहार मनाने की लोगों से अपील किया। मुस्लिम समुदाय ने इस पर्व में कुर्बानी के लिए बकरा सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की। मुस्लिम महिलाएं और बच्चों ने भी खूब खरीदारी की। देर शाम तक बाजार गुलजार रहा। लोगों ने अपनी हैसियत के मुताबिक बकरे की खरीदारी की है। कुर्बानी देने के बाद उसका अंश अपने परिवार व दोस्तों को खिलाने व गरीबों के बीच बांटने की भी परंपरा रही है। क्षेत्र के सभी ईदगाह व मस्जिदों के आसपास में साफ-सफाई नगर निगम द्वारा कराया गया है। लोग इस पर्व को मनाने के लिए एक माह पूर्व से ही उत्साहित रहते हैं। मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में देर रात तक खरीदारी होनी लाजमी है। कपड़े समेत अन्य घरेलू समानों की खरीदारी ज्यादा हुई है।

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि पर्व के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुख्ता इंतजाम किया गया है। संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों में सर्किल अफसर व पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए  शांति व सौहार्दपूर्ण तरीके से त्योहार को मनाने की अपील की है।