आरक्षण मामले में सरकार तौर तरीकों पर चर्चा कर रही है: बी एस येदियुरप्पा

BS Yediyurappa
मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में मौजूदा आरक्षण में संशोधन करने की विभिन्न समुदायों की मांगों के मद्देनजर राज्य सरकार इस मामले में आगे बढ़ने के तौर तरीकों पर चर्चा कर रही है।

बेंगलुरू। मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में मौजूदा आरक्षण में संशोधन करने की विभिन्न समुदायों की मांगों के मद्देनजर राज्य सरकार इस मामले में आगे बढ़ने के तौर तरीकों पर चर्चा कर रही है। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को एक सवाल के जवाब में बताया,‘‘ मैंने बृहस्पतिवार को इस मामले पर मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा की है, सभी मंत्रियों ने अपने विचार व्यक्त किए, आगे बढ़ने को लेकर चर्चा जारी है .... कैसे और क्या करना है।’’

इसे भी पढ़ें: जिस प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं वहां निवेश करने कौन आएगा: अखिलेश यादव

राज्य सरकार विभिन्न समुदायों की ओर से मौजूदा कोटा में बदलाव की मांग का सामना कर रही है। इसमें वोक्कालिगा और वीराशैव-लिंगायत समुदाय की मांग विशेष रूप से शामिल है। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद बृहस्पतिवार को गृह और विधि मामलों के मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा था कि मुख्यमंत्री ने विभिन्न मंत्रियों द्वारा व्यक्त किए गए विचारों का संज्ञान लिया है और सरकार विधि विशेषज्ञों से राय लेने के साथ ही इस संबंध में अदालती आदेशों की समीक्षा कर रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़