सरकार के कदम से कश्मीर को अब्दुल्ला-मुफ्ती परिवार के उत्पीड़न से आजादी मिलेगी: योगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 5:14PM
सरकार के कदम से कश्मीर को अब्दुल्ला-मुफ्ती परिवार के उत्पीड़न से आजादी मिलेगी: योगी
Image Source: Google

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार और मंगलवार के दिन भारतीय लोकतंत्र में सुनहरे अध्याय की तरह हैं। भाजपा का पहले से ही मानना था कि भारत में दो प्रधान, दो विधान और दो निशान नहीं चलेंगे। अनुच्छेद 370 और 35ए हटने से कश्मीरियों के साथ भेदभाव खत्म होगा और पूरे देश में बह रही विकास की धारा कश्मीर में भी बहेगी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को समाप्त करने के केन्द्र सरकार के निर्णय का अभिनन्दन और स्वागत किया है। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि मंत्रिमंडल में बैठक की अध्यक्षता कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गृह मंत्री अमित शाह द्वारा सोमवार को राज्यसभा और मंगलवार को लोकसभा में कश्मीर को लेकर रखे गये प्रस्तावों का अभिनन्दन और समर्थन किया।

इसे भी पढ़ें: जदयू ने बीजेपी को अटल के फैसले की दिलाई याद, सदन से किया वाकआउट

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार और मंगलवार के दिन भारतीय लोकतंत्र में सुनहरे अध्याय की तरह हैं। भाजपा का पहले से ही मानना था कि भारत में  दो प्रधान, दो विधान और दो निशान  नहीं चलेंगे। अनुच्छेद 370 और 35ए हटने से कश्मीरियों के साथ भेदभाव खत्म होगा और पूरे देश में बह रही विकास की धारा कश्मीर में भी बहेगी।शर्मा ने बताया कि योगी ने यह भी कहा कि केन्द्र सरकार के इस कदम से कश्मीर को अब्दुल्ला परिवार, मुफ्ती परिवार और कांग्रेस परिवार के उत्पीड़न और शोषण से भी आजादी मिल जाएगी।उन्होंने बताया कि सम्पूर्ण मंत्रिपरिषद ने योगी के इस प्रस्ताव का स्वागत, समर्थन और अभिनन्दन किया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video