गृह मंत्री अमित शाह बोले- अब CRPC और IPC में संशोधन की जरूरत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 21, 2019   10:40
गृह मंत्री अमित शाह बोले- अब  CRPC और IPC में संशोधन की जरूरत

हरियाणा सरकार के एक बयान में ऐसा कहा गया है।शाह की अध्यक्षता में उत्तरी क्षेत्रीय परिषद (एनजेडसी) की बैठक में उन्होंने संशोधन के संबंध में केंद्र को सुझाव देने के वास्ते राज्य सरकारों को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों की एक समिति भी बनाने को कहा।

चंडीगढ़। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र ने दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) में संशोधन लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है । हरियाणा सरकार के एक बयान में ऐसा कहा गया है।शाह की अध्यक्षता में उत्तरी क्षेत्रीय परिषद (एनजेडसी) की बैठक में उन्होंने संशोधन के संबंध में केंद्र को सुझाव देने के वास्ते राज्य सरकारों को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों की एक समिति भी बनाने को कहा। 

इसे भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनाव में राजग 200 से ज्यादा सीटें जीतेगा: नीतीश कुमार

एनजेडसी में हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली शामिल है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र जल्द ही एक फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना करने जा रहा है और राज्य सरकारों को विश्वविद्यालय के साथ संबद्ध कम से कम एक फॉरेंसिक कॉलेज खोलने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि इससे आपराधिक मामलों को सुलझाने में ही मदद नहीं मिलेगी बल्कि नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर भी बनेंगे 

इसे भी पढ़ें: तेजस्वी बोले- कन्हैया और पप्पू यादव मंजूर लेकिन नीतीश और बीजेपी नहीं





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।