उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने सुषमा स्वराज के निधन पर जताया शोक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 7 2019 12:54PM
उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने सुषमा स्वराज के निधन पर जताया शोक
Image Source: Google

यहां राजभवन से जारी अपने संदेश में राज्यपाल बेबी रानी ने कहा कि स्वराज एक लोकप्रिय राजनेता, प्रखर वक्ता तथा कुशल प्रशासक होने के साथ ही बेहद मिलनसार और संवेदनशील व्यक्तित्व की धनी थीं।

देहरादून। उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए इसे देश तथा भारतीय राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति बताया है। पूर्व विदेश मंत्री के निधन की सूचना मिलते ही राज्यपाल ने अपने आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिये और उनके अंतिम दर्शन के लिये नयी दिल्ली रवाना हो गयीं।



 
इससे पूर्व, यहां राजभवन से जारी अपने संदेश में राज्यपाल बेबी रानी ने कहा कि स्वराज एक लोकप्रिय राजनेता, प्रखर वक्ता तथा कुशल प्रशासक होने के साथ ही बेहद मिलनसार और संवेदनशील व्यक्तित्व की धनी थीं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने निजी, सार्वजनिक तथा राजनीतिक जीवन में हमेशा सर्वोच्च मानदंडों का पालन किया। उनके निधन को देश के लिये अपूरणीय क्षति बताते हुए राज्यपाल ने उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। 


मुख्यमंत्री रावत ने भी अपने शोक संदेश में दिवंगत आत्मा की शांति व शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका निधन भारतीय राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा कि स्वराज का जीवन राष्ट्र व समाज के लिये समर्पित था। वह एक कुशल वक्ता, प्रशासक तथा मानवीय संवदनाओं से परिपूर्ण व्यक्तित्व थीं। 

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video