देवगौड़ा को लेकर असमंजस खत्म, तुमकुर सीट से लड़ेंगे चुनाव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 23, 2019   19:08
देवगौड़ा को लेकर असमंजस खत्म, तुमकुर सीट से लड़ेंगे चुनाव

जद (एस) के प्रवक्ता रमेश बाबू ने एक बयान में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और जदएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री एच डी देवगौड़ा जद (एस)-कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर तुमकुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

बेंगलुरु। कई दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए जनता दल (सेक्युलर) ने शनिवार को कहा कि उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा तुमकुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। जद (एस) के संस्थापक नेता 85 वर्षीय देवगौड़ा ने इससे पहले लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर शंका जाहिर की थी और कहा था कि वह राष्ट्रीय राजधानी में अपनी ‘उपयोगिता’ के विषय में सोच रहे हैं। जद (एस) के प्रवक्ता रमेश बाबू ने एक बयान में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री और जदएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री एच डी देवगौड़ा जद (एस)-कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर तुमकुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: येदियुरप्पा पर छाए संकट के बादल, 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत के मामले में होगी जांच!

देवगौड़ा 25 मार्च को अपना नामांकन पत्र दायर करेंगे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर जद (एस) और कांग्रेस के नेता उपस्थित रहेंगे। देवगौड़ा ने हासन सीट को अपने पोते प्रज्ज्वल रेवन्ना के लिये खाली की है और इस सीट से उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है। देवगौड़ा इसी सीट से प्रतिनिधित्व करते रहे हैं। चुनाव लड़ने को लेकर शंकाओं के बीच ऐसी अटकलें थीं कि वह बेंगलुरु उत्तर से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि पहले उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का संकेत दिया था। भाजपा ने तुमकुर से जी एस बासवराज को प्रत्याशी बनाया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।