दूल्हे के कोरोना संक्रमित पाये जाने पर वर-वधू ने पीपीई किट पहनकर लिये सात फेरे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2021   18:46
दूल्हे के कोरोना संक्रमित पाये जाने पर वर-वधू ने पीपीई किट पहनकर लिये सात फेरे

मध्य प्रदेश के रतलाम में 28 वर्षीय एक दूल्हे के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद वर-वधू ने पीपीई किट पहनकर शादी रचाई। यह जानकारी एक अधिकारी ने मंगलवार को दी। यह घटना रतलाम के इंदिरा नगर के एक सामुदायिक भवन में 26 अप्रैल को हुई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम में 28 वर्षीय एक दूल्हे के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद वर-वधू ने पीपीई किट पहनकर शादी रचाई। यह जानकारी एक अधिकारी ने मंगलवार को दी। यह घटना रतलाम के इंदिरा नगर के एक सामुदायिक भवन में 26 अप्रैल को हुई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। नायब तहसीलदार नवीन गर्ग ने बताया कि सोमवार को प्रशासन को सूचना मिली थी कि कोरोना पॉजिटिव लड़के की शादी की जा रही है। इस पर प्रशासन की टीम ने तत्काल मौके पर जाकर पर आपत्ति जताई।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी के करीबी TMC नेता अनुब्रत मंडल को EC ने दिया नजरबंद करने का निर्देश

गर्ग ने बताया कि वर-वधू के परिजनों ने उनसे शादी न रुकवाने की गुहार लगायी। उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद प्रशासनिक दल ने बड़े अधिकारियों से चर्चा कर वर-वधू को पीपीई किट पहनाने सहित कोरोना के प्रोटोकाल का पालन कराते हुए इस शादी को संपन्न कराने की अनुमति दी। उन्होंने कहा कि इस शादी में वर-वधू सहित कुल 10 लोग मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें: उच्चतम न्यायालय ने वेदांता के तूतीकोरिन स्थित ऑक्सीजन संयंत्र के संचालन की अनुमति दी

गर्ग ने बताया, ‘‘कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दूल्हे को निषिद्ध क्षेत्र में रहना था। उसके द्वारा निषिद्ध क्षेत्र से बाहर आने की रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। इसके बाद उस पर पुलिस द्वारा प्रतिबंधात्मक आदेश का उल्लंघन करने का प्रकरण दर्ज किया जा सकता है।’’ एक अधिकारी ने बताया कि रतलाम के परशुराम विहार कालोनी निवासी इंजीनियर आकाश वर्मा (28) की शादी स्थानीय महेश नगर निवासी संजना वर्मा (25) से 26 अप्रैल को होना तय था, लेकिन 19 अप्रैल को आकाश की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उसे घर पर पृथक-वास किया गया था, लेकिन पारिवारिक कारणों से दूल्हा-दुल्हन के परिवारों ने शादी न टालने का फैसला लिया और एक सामुदायिक भवन में शादी की रस्में पूरी की।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।