कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय पर स्थिति अब भी नियंत्रण में: केजरीवाल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 26, 2020   14:32
कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय पर स्थिति अब भी नियंत्रण में: केजरीवाल

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि घरों में पृथक रह रहे कोविड-19 के मरीजों को नब्ज मापने वाले ऑस्कीमीटर दिए गए हैं और यह बीमारी के खिलाफ “सुरक्षा चक्र” की तरह काम करेगा।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर तीन सरकारी सरकारी अस्पतालों मेंबड़े पैमाने पर आईसीयू बेड लगाएगी। ऑनलाइन प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब तक संक्रमण के 74,000 मामले सामने आए हैं जिनमें से 45,000 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। केजरीवाल ने कहा कि मामलों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि कोविड-19 स्थिति ‘‘अब भी नियंत्रण में है।” उन्होंने कहा, “हमने जांच की क्षमता तीन गुना बढ़ा दी है और इसलिए शहर में मामले बढ़ रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि एलएनजेपी अस्पताल, राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल और जीटीबी अस्पताल में सरकार बड़े पैमाने पर और आईसीयू बेड लगाने वाली है। साथ ही कहा कि दिल्ली सरकारपिछले 10 दिनों में होटलों में कोविड-19 मरीजों के लिए पहले ही 3,500 बेड उपलब्ध करा चुकी है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि घरों में पृथक रह रहे कोविड-19 के मरीजों को नब्ज मापने वाले ऑस्कीमीटर दिए गए हैं और यह बीमारी के खिलाफ “सुरक्षा चक्र” की तरह काम करेगा। केजरीवाल ने कहा कि सरकार को शहर में 200 मरीजों पर प्लाज्मा थैरेपी के इस्तेमाल की अनुमति मिल गई है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।