दिल्ली की आजादपुर मंडी में खाली वाहनों के लिए जारी हुए दिशा निर्देश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 27, 2020   09:16
दिल्ली की आजादपुर मंडी में खाली वाहनों के लिए जारी हुए दिशा निर्देश

एक व्यापारी की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत होने और तीन अन्य व्यक्तियों के संक्रमित होने के बाद कृषि उत्पाद विपणन समिति (एपीएमसी) ने बाजार के आसपास यातयात कम करने के लिए बुराड़ी स्थित डीडीए के एक मैदान में खाली वाहनों को रखने की अनुमति दी है।

नयी दिल्ली। एशिया की सबसे बड़े फल और सब्जी के बाजार आजादपुर मंडी में खाली वाहनों के आवागमन को नियंत्रित करने के लिए रविवार को दिशा निर्देश जारी किए गए ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। इस सप्ताह एक व्यापारी की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत होने और तीन अन्य व्यक्तियों के संक्रमित होने के बाद कृषि उत्पाद विपणन समिति (एपीएमसी) ने यह निर्णय लिया है। 

इसे भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री बोले, लॉकडाउन का पालन जरूरी, कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति में हो रहा सुधार

समिति के निर्णय में कहा गया की बाजार के आसपास यातयात कम करने के लिए बुराड़ी स्थित डीडीए के एक मैदान में खाली वाहनों को रखने की अनुमति दी गई है। सभी खाली वाहनों को मंडी आकर माल भरने से पहले बुराड़ी जाकर टोकन लेना होगा। टोकन पर लिखे समय पर ही वाहन को भीतर लाने की अनुमति दी जाएगी। प्रतिदिन सुबह पांच बजे से रात नौ बजे तक 3,300 टोकन जारी किए जाएंगे। समिति ने कहा है कि मंडी में यदि वाहन छह घंटे से अधिक खड़ा रहेगा तो चालक या व्यापारी को पांच हजार रुपये जुर्माना देना होगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...