लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार चयन प्रक्रिया शुरू करेगी गुजरात कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jan 12 2019 2:13PM
लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार चयन प्रक्रिया शुरू करेगी गुजरात कांग्रेस

कांग्रेस गुजरात के एक नेता ने बताया कि पार्टी नेताओं ने शुक्रवार को हुई बैठक में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया को जल्द शुरू करने और संभावितों के नाम पार्टी आलाकमान को सौंपे जाने का निर्णय लिया, जो कि सूची जारी करने के समय पर अंतिम निर्णय लेंगे।

अहमदाबाद। कांग्रेस गुजरात में लोकसभा चुनाव में अपनी प्रतिद्वंद्वी भाजपा को मात देने के उद्देश्य से राज्य में जल्द उम्मीदवार चयन प्रक्रिया शुरू करेगी। 2014 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गढ़ में कांग्रेस को सभी 26 लोकसभा सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा था। पार्टी के एक नेता ने बताया कि पार्टी नेताओं ने शुक्रवार को हुई बैठक में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया को जल्द शुरू करने और संभावितों के नाम पार्टी आलाकमान को सौंपे जाने का निर्णय लिया, जो कि सूची जारी करने के समय पर अंतिम निर्णय लेंगे।

इसे भी पढ़ें : असहिष्णु और बंटा हुआ भारत सफल नहीं हो सकता, राहुल बोले- देश को फिर एकजुट करेंगे

कांग्रेस 2014 की हार को पीछे छोड़ने के लिए आक्रामक रूप से अपनी चुनावी रणनीति पर काम कर रही है। गुजरात में कांग्रेस ने हालांकि 2017 विधानसभा चुनाव में अपनी स्थिति बेहतर की, जब भाजपा की 99 सीटों के मुकाबले उसे 77 सीटें मिली। बैठक के बाद गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि हम सभी 26 लोकसभा सीटों के बूथों पर जीत के लक्ष्य से आगे बढ़ेंगे और इसे पूरा करने की दिशा में चुनावी "पृष्ठ अध्यक्षों" को नियुक्त करेंगे।

इसे भी पढ़ें : राहुल का मोदी पर कटाक्ष, बोले- मन की बात नहीं करूंगा, आपकी सुनूंगा

राज्य के कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने फरवरी के दूसरे सप्ताह में प्रचार अभियान में शामिल होने के लिए राहुल गांधी को बुलाने का निर्णय भी लिया है।  उन्होंने कहा, ‘उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया और प्रत्येक लोकसभा सीट के लिए नामों के एक पैनल का गठन भी जल्द से जल्द किया जाएगा।’ दोषी ने कहा कि संभावित उम्मीदवारों के नाम पार्टी आलाकमान को भेजे जाएंगे, जो सूची जारी करने पर अंतिम निर्णय लेगी।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


Related Story

Related Video