दिल्ली-NCR को मिली लू से राहत, गुरुग्राम ने जारी की वर्क फ्राम होम की एजवाइजरी, ट्रैफिक बहाल करने में जुटे पुलिसकर्मी

Delhi Rain
प्रतिरूप फोटो
ANI Image
अनुराग गुप्ता । May 23, 2022 12:50PM
गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से वर्क फ्राम होम करने की अपील की है। ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया कि हमारे पास वह विकल्प नहीं है, लेकिन जो ऐसा करते हैं वे घर से काम करने के विकल्प का इस्तेमाल करने पर विचार करें। इस बीच, गुड़गांव पुलिस आपकी सहायता के लिए सड़कों पर है...

नयी दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह हुई बारिश के बाद ट्रैफिक प्रभावित हुआ और सड़के जलमग्न हो गई हैं। ऐसे में लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार सुबह हुई बारिश और आंधी की वजह से मौसम का मिजाज तो बदला ही साथ-साथ ही कुछ घंटों की बिजली कटौती भी देखी गई है। इसके अलावा कई पेड़ भी टूट कर सड़कों पर बिखर गए। जिन्हें हटाकर ट्रैफिक को बहाल करने की कोशिश की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच मौसम का बदला मिजाज 

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से वर्क फ्राम होम करने की अपील की है। ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया कि हमारे पास वह विकल्प नहीं है, लेकिन जो ऐसा करते हैं वे घर से काम करने के विकल्प का इस्तेमाल करने पर विचार करें। इस बीच, गुड़गांव पुलिस आपकी सहायता के लिए सड़कों पर है... वहीं जिला अधिकारी ने निजी संस्थानों/कॉर्पोरेट कार्यालयों के लिए एडवाइजरी जारी की। जिसमें कहा गया है कि निजी संस्थानों/कॉर्पोरेट कार्यालय अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दें, ताकि सड़कों पर ट्रैफिक से बचा जा सके।

पुलिसकर्मियों को किया गया तैनात

मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए डीसीपी ट्रैफिक रविंद्र कुमार तोमर ने बताया कि ट्रैफिक को मैनेज करने के लिए मुख्य-मुख्य जगहों पर कम से कम 2,500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। आपको बता दें कि सबसे ज्यादा प्रभावित जगहों में नरसिंहपुर, झारसा क्रॉसिंग, सेक्टर 29, सेक्टर 38, सेक्टर 50, राजीव चौक, शीतला माता रोड, सिविल लाइंस, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड, वाटिका चौक, सेक्टर 52 और दौलताबाद फ्लाईओवर शामिल हैं। 

इसे भी पढ़ें: सौर मंडल के ग्रहों पर बने रेत के टीलों से मिल सकती है उनके मौसम की जानकारी 

भीषण गर्मी से मिली राहत

मौसम के मिजाज बदलने के साथ ही दिल्ली एनसीआर के लोगों को भारी सुकून मिला है। भीषण गर्मी का सामना कर रही दिल्ली-एनसीआर का मौसम बिल्कुल ठंडा हो गया है और सुबह-सुबह बारिश के साथ-साथ ठंडी हवाएं चल रही थी। इतना ही नहीं आईटीओ, डीएनडी और एम्स के पास विभिन्न जगहों पर ट्रैफिक जाम की भी खबरें सामने आईं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़