लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकेंगे हार्दिक पटेल, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

By रेनू तिवारी | Publish Date: Apr 2 2019 11:00AM
लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकेंगे हार्दिक पटेल, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका
Image Source: Google

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर तत्काल सुनवाई करने की हार्दिक पटेल की अपील को खारिज कर दिया हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब ऐसा माना जा रहा है की पाटीदार नेता हार्दिक पटेल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

हाल ही में कांग्रेस जॉइन करने वाले पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने विसपुर दंगा मामले में गुजरात हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। उन्‍होंने कोर्ट से अपनी याचिका पर जल्‍द सुनवाई की मांग की है क्‍योंकि वह जामनगर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: रिजर्व बैंक की गरिमा को लेकर ममता बनर्जी ने दिया ये बड़ा बयान...

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर तत्काल सुनवाई करने की हार्दिक पटेल की अपील को खारिज कर दिया हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब ऐसा माना जा रहा है की पाटीदार नेता हार्दिक पटेल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। आपको बता दें कि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख चार अप्रैल है। 

इसे भी पढ़ें: वाराणसी में शुरू हुई दिव्यांगों के लिए मतदाता जागरूकता एक्सप्रेस

मेहसाणा, गुजरात की निचली अदालत ने उन्हें पाटीदार कोटे के विरोध प्रदर्शन के दौरान 2015 में दंगा और आगजनी के लिए जुलाई में 2 साल की सजा सुनाई थी। उन्होंने तब गुजरात HC से संपर्क किया था ताकि उन्हें दोषी ठहराया जा सके और वे चुनाव लड़ सकें, लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई।

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video