चीनी कंपनियों के साथ कोई नया सौदा नहीं करेगी हरियाणा सरकार: खट्टर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 26, 2020   09:50
चीनी कंपनियों के साथ कोई नया सौदा नहीं करेगी हरियाणा सरकार: खट्टर

राज्य सरकार ने 750 करोड़ रुपये मूल्य की दो बिजली परियोजनाओं के लिये निविदाएं हाल ही में रद्द कर दी है क्योंकि इनमेंचीनी कंपनियों ने सबसे कम बोली लगाई थी।

करनाल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी सरकार चीन की किसी भी कंपनी के साथ कोई नया कारोबारी समझौता नहीं करने जा रही है। साथ ही, राज्य सरकार ने 750 करोड़ रुपये मूल्य की दो बिजली परियोजनाओं के लिये निविदाएं हाल ही में रद्द कर दी है क्योंकि इनमेंचीनी कंपनियों ने सबसे कम बोली लगाई थी।

भारत-चीन सीमा पर तनाव की वजह से बढ़ रही चीन विरोध भावनाओं पर राज्य सरकार की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर खट्टर ने कहा, ‘‘ जहां तक हरियाणा की बात है, तो सरकार चीनी कंपनियों के साथ किसी कारोबारी समझौते पर हस्ताक्षर नहीं कर रही है।’’ खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार भारतीय कंपनियों को प्राथमिकता देगी। अपने विधानसभा क्षेत्र में जनता दरबार आयोजित करने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हाल ही में बिजली विभाग की दो निविदाओं को रद्द कर दिया है जो 750 करोड़ रुपये मूल्य की थी और ये चीनी कंपनियों को मिल सकती थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...