हौज काजी: पहले कड़ी सुरक्षा के बीच अमन की यात्रा, फिर मूर्ति स्थापना

By अभिनय आकाश | Publish Date: Jul 9 2019 11:02AM
हौज काजी: पहले कड़ी सुरक्षा के बीच अमन की यात्रा, फिर मूर्ति स्थापना
Image Source: Google

शोभायात्रा को ध्यान में रखकर दिल्ली पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है। इस दौरान झांकिया और भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा जिसकी जबरदस्त तैयारियां जारी है।

नई दिल्ली। चांदनी चौक इलाके के हौज काजी में लाल कुआं दुर्गा मंदिर में आज मूर्ति को दोबारा स्थापित किया जाएगा। पुरानी दिल्ली में स्थित इस मंदिर में पिछले सप्ताह हुई हिंसा में मूर्ति को नुकसान पहुंचा था, उसकी जगह नई मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। मूर्ति की पुनर्स्थापना से पहले विश्व हिंदू परिषद द्वारा एक शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी। शोभा यात्रा के लाल कुंआ चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 से शुरू होकर चावड़ी बाजार, फतेहपुरी मस्जिद के रास्ते दुर्गा मंदिर पहुंचकर संपन्न होने की खबर है। इसको देखते हुए पुलिस ने व्यवस्था बढ़ा दी है और चांदनी चौक इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: शाह के साथ मुलाकात के बाद पटनायक ने कहा- हौज काजी में हालात सामान्य

खबरों के अनुसार मूर्तियों की स्थापना दोपहर से पहले हो जाएगी। शोभायात्रा को ध्यान में रखकर दिल्ली पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है। इस दौरान झांकिया और भंडारे का भी आयोजन किया जाएगा जिसकी जबरदस्त तैयारियां जारी है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सेंट्रल दिल्ली के चांदनी चौक के निकट पार्किंग को लेकर उपजा विवाद देखते ही देखते सांप्रादयिक तनाव में तब्दील हो गया था। पार्किंग को लेकर 2 गुटों के बीच हुई झड़प देखते ही देखते सांप्रदायिक तनाव में बदल गया। झगड़ा बढ़ने के बाद एक समुदाय के लोगों ने मंदिर में तोड़फोड़ कर दी थी। मंदिर में कथित तोड़फोड़ के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया और एक नाबालिग को पकड़ा गया है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video