स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, IDSP के तहत 9 लाख से ज्यादा लोगों पर रखी जा रही है निगरानी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 25, 2020   09:49
स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, IDSP के तहत 9 लाख से ज्यादा लोगों पर रखी जा रही है निगरानी

कोविड-19 की स्थिति को लेकर सरकार के संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के निदेशक एस. के. सिंह ने एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया कि महामारी के बारे में जानकारी जुटाकर फिर उससे निपटने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

नयी दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि समन्वित रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) के तहत 9.45 लाख लोगों पर निगरानी रखी जा रही है और उनमें कोविड-19 के लक्षण दिखने पर नमूने लिए गए। कोविड-19 की स्थिति को लेकर सरकार के संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) के निदेशक एस. के. सिंह ने एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से बताया कि महामारी के बारे में जानकारी जुटाकर फिर उससे निपटने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में इंदौर, उज्जैन और भोपाल में हालात खराब, लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित

उन्होंने कहा कि निगरानी ही कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में ‘मुख्य हथियार’ है। उन्होंने बताया, ‘‘ पूरे देश के 734 जिलों से जुटाए गए आंकड़ों के आधार पर संक्रमण की आशंका वाले 9.45 लाख लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। वे करीबी निगरानी में हैं और लक्षण दिखने पर तेजी से नमूने लिए जाते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।