चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, तेज हवाओं ने ली दो की जान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 28, 2020   16:18
चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, तेज हवाओं ने ली दो की जान

कोलकाता यातायात पुलिस के सूत्रों ने बताया कि बुधवार शाम से बारिश होना शुरू हुई। कुछ ही घंटों में शहर के कई इलाकों में पानी भर गया जिससे चक्रवात के मद्देनजर राहत काम में लगे कर्मचारियों को परेशानी हुई।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में रातभर हुई बारिश और तेज हवाओं के कारण दो लोगों की मौत हो गई। इस वजह से शहर और बंगाल के दक्षिणी जिलों को बृहस्पतिवार को एक और मुसीबत का सामना करना पड़ा। हफ्ते भर पहले ही चक्रवात अम्फान ने राज्य में काफी तबाही मचाई थी। पुलिस ने बताया कि उत्तर 24 परगना में दीवार गिरने से 40 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य जख्मी हो गए। आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी बर्धमान जिले के दुर्गापुर में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

इसे भी पढ़ें: अम्फान से हुए नुकसान को लेकर BJP ने ममता पर साधा निशाना, बंगाल सरकार की 9 ‘‘नाकामियों’’ की बनाई सूची 

कोलकाता यातायात पुलिस के सूत्रों ने बताया कि बुधवार शाम से बारिश होना शुरू हुई। कुछ ही घंटों में शहर के कई इलाकों में पानी भर गया जिससे चक्रवात के मद्देनजर राहत काम में लगे कर्मचारियों को परेशानी हुई। राज्य में 20 मई को चक्रवात आया था। हावड़ा में भी कई इलाकों में जलभराव रहा और सिर्फ कुछ दुकानें ही खुलीं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारी बारिश ने नादिया, हुगली, उत्तर एवं दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मिदनापुर जिलों में जन जीवन को प्रभावित किया जो चक्रवात अम्फान की वजह से बीते आठ दिन से पहले ही परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

इसे भी देखें : Cyclone Amphan से Bengal, Odisha में भारी नुकसान, हजारों मकान तबाह, बिजली गुल 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।