केरल के कई हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश, छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 14, 2021   15:45
केरल के कई हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश, छह जिलों में ऑरेंज अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक पलक्कड, कोझिकोड, कन्नूर, मलाप्पुरम, वायनाड और कासरगोड जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि अलप्पुझा, कोट्टयम, एर्णाकुलम, इडुकी और त्रिशूर जिलों में ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

तिरुवनंतपुरम। केरल के विभिन्न हिस्सों में बृहस्पतिवार को भी भारी बारिश हुई, जिसके चलते मौसम वैज्ञानिकों ने राज्य के छह उत्तरी जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। इससे संकेत मिलता है कि इन जिलों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक पलक्कड, कोझिकोड, कन्नूर, मलाप्पुरम, वायनाड और कासरगोड जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि अलप्पुझा, कोट्टयम, एर्णाकुलम, इडुकी और त्रिशूर जिलों में ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

इसे भी पढ़ें: विदेशी नहीं बल्कि भारतीय होगा टीम इंडिया का नया कोच, रेस में यह तीन खिलाड़ी सबसे आगे

मौसम विभाग ने बताया कि अरब सागर में लक्षद्वीप के पास बने हवा के कम दबाव के क्षेत्र की वजह से अगले तीन दिन तक केरल के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। इस बीच, राजधानी तिरुवनंतपुरम में भारी बारिश की वजह से राज्य के सिचांई विभाग के नियंत्रण वाले नय्यर बांध के चार फाटकों को बृहस्पतिवार को कुल 160 सेंटीमीटर ऊपर उठा दिया गया। जिलाधिकारी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में बताया कि इन फाटकों को पहले ही कुल 120 सेंटीमीटर (प्रत्येक को 30 सेंमी) ऊपर उठाया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।