हिंदू महासभा ने गोडसे के जन्मदिन पर की विशेष पूजा-अर्चना, मेरठ का नाम 'गोडसे नगर' करने की उठाई मांग

nathuram godse
प्रतिरूप फोटो
Creative Commons licenses
हिंदू महासभा के प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि संगठन के कार्याकर्ता यहां शारदा रोड स्थित कार्यालय में गोडसे की जयंती मनाने के लिए जुटे और ‘‘ हिंदू विरोधी गांधीवाद’’ को खत्म करने की शपथ ली। उन्होंने दावा किया कि भारत जल्द ‘‘हिंदू राष्ट्र’’बनेगा। उन्होंने कहा कि शहर का नाम ‘‘नाथूराम गोडसे नगर’’ करने की मांग की।

मेरठ। हिंदू महासभा ने बृहस्पतिवार के महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के जन्मदिन पर यहां स्थित अपने कार्यालय में विशेष पूजा-अर्चना की और मेरठ शहर का नाम बदलकर ‘‘नाथूराम गोडसे नगर’ करने की मांग की। हिंदू महासभा के प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि संगठन के कार्याकर्ता यहां शारदा रोड स्थित कार्यालय में गोडसे की जयंती मनाने के लिए जुटे और ‘‘ हिंदू विरोधी गांधीवाद’’ को खत्म करने की शपथ ली। उन्होंने दावा किया कि भारत जल्द ‘‘हिंदू राष्ट्र’’बनेगा। अग्रवाल ने मेरठ शहर का कथित संबंध गोडसे परिवार से होने का हवाला देते हुए शहर का नाम ‘‘नाथूराम गोडसे नगर’’ करने की मांग की। 

इसे भी पढ़ें: मुस्लिमों को समझाने की बजाय हर बार भड़काने का काम क्यों करता है पर्सनल लॉ बोर्ड? 

उन्होंने कहा कि शहर का नाम बदलने के लिए केंद्र सरकार को खुला पत्र भेजा गया है। अग्रवाल ने कहा कि 1989 के लोकसभा चुनाव में नाथूराम गोडसे के भाई गोपाल गोडसे ने मेरठ से चुनाव लड़ा था। उन्होंने दावा किया किमेरठ की मस्जिदों का निर्माण मंदिरों को तोड़कर किया गया है। उन्होंने मंदिर के अवशेष प्राप्त करने के लिए यहां की दो बड़ी मस्जिदों की खुदाई कराने की मांग की। अग्रवाल ने कहा, ‘‘जहां जहां खुदाई होगी वहां महादेव प्रकट होंगे।’’ उन्होंने यह मांग वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में कथित शिवलिंग मिलने के दावे के बाद की है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़