श्रीनगर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, बारामूला में बुधवार को रैली को संबोधित करेंगे

Amit Shah
ANI
अधिकारियों ने कहा कि शाह बुधवार को बारामूला में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि बैठक की तवज्जो कश्मीर घाटी में गैर-स्थानीय लोगों पर हमलों से निपटने पर होगी।
श्रीनगर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को श्रीनगर पहुंचे। वह केंद्र शासित प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। अधिकारियों ने बताया कि शाह शाम करीब सात बजे जम्मू क्षेत्र से श्रीनगर हवाईअड्डे पहुंचे। केंद्रीय गृह मंत्री ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत की थी। उन्होंने सोमवार को कई प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की थी। उन्होंने मंगलवार को कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन किए और राजौरी में जनसभा को संबोधित किया। 

इसे भी पढ़ें: 'आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति', अमित शाह बोले- हम J&K को देश का नंबर एक राज्य बनाना चाहते हैं

अधिकारियों ने कहा कि शाह बुधवार को बारामूला में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि बैठक की तवज्जो कश्मीर घाटी में गैर-स्थानीय लोगों पर हमलों से निपटने पर होगी। अधिकारियों ने कहा कि शाह श्रीनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यासभी करेंगे और इसके बाद वह शाम में दिल्ली लौट जाएंगे। शाह के दौरे को लेकर घाटी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अधिकारियों ने कहा कि बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और हवाई निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल भी किया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें: राजौरी में अमित शाह की हुंकार, 3 परिवारों ने जम्मू-कश्मीर को लूटा, 370 खत्म होने से आम लोगों को हुआ फायदा

उन्होंने कहा कि श्रीनगर-बारामूला राजमार्ग पर जांच तेज कर दी गई है, जबकि स्थिति पर कड़ी नजर रखने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक बल के अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि कई स्थानों पर खासकर, श्रीनगर-बारामूला-कुपवाड़ा राजमार्ग पर गश्त बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि रैली स्थल को किले में तब्दील कर दिया गया है। भाजपा ने कहा है कि शाह की बारामूला रैली ऐतिहासिक होगी। भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना ने कहा, यह उत्तरी कश्मीर के इतिहास की सबसे बड़ी रैली होगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़