मेघालय में भारत-बांग्लादेश सीमा पर बाड़ रहित क्षेत्रों में तैनात होंगे होमगार्ड

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 26, 2020   10:27
मेघालय में भारत-बांग्लादेश सीमा पर बाड़ रहित क्षेत्रों में तैनात होंगे होमगार्ड

मेघालय के गृह मंत्री ने ट्वीट किया, “जयंतिया और खासी पहाड़ियों पर भारत बांग्लादेश सीमा के बाड़ रहित क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा के वास्ते और पुलिस कर्मियों की संख्या में कमी को देखते हुए मेघालय सरकार ने होमगार्ड की बॉर्डर विंग के कुछ कर्मियों को क्षेत्र पर पुलिस की सहायता के लिए तैनात करने का निर्णय लिया है।

शिलांग। मेघालय के गृह मंत्री लहकमेन रयंबुई ने सोमवार को कहा कि पुलिस कर्मियों की संख्या में कमी को देखते हुए भारत बांग्लादेश सीमा बाड़ रहित क्षेत्रों में होमगार्ड को तैनात किया जाएगा। बांग्लादेश से लगी 443 किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा में से 60 किलोमीटर बाड़ रहित है और इसकी सुरक्षा सीमा सुरक्षा बल करता है। रयंबुई ने ट्वीट किया, “जयंतिया और खासी पहाड़ियों पर भारत बांग्लादेश सीमा के बाड़ रहित क्षेत्रों में लोगों की सुरक्षा के वास्ते और पुलिस कर्मियों की संख्या में कमी को देखते हुए मेघालय सरकार, गृह विभाग (पुलिस) और होमगार्ड ने होमगार्ड की बॉर्डर विंग के कुछ कर्मियों को क्षेत्र के पुलिस स्टेशन/आउटपोस्ट पर पुलिस की सहायता के लिए तैनात करने का निर्णय लिया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।