देश में ‘कौशल की पहचान’ और ‘स्वदेशी की शान’ का मंच बन चुका है ‘हुनर हाट’ : नकवी

Naqvi
केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि हुनर हाट देश में कौशल की पहचान और स्वदेशी की शान का परफेक्ट, पॉपुलर प्लेटफार्म बन चुका है।

नयी दिल्ली। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि हुनर हाट देश में कौशल की पहचान और स्वदेशी की शान का परफेक्ट, पॉपुलर प्लेटफार्म बन चुका है। उल्लेखनीय है कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से 28वें हुनर हाट का आयोजन 26 मार्च से चार अप्रैल तक पणजी (गोवा) में किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने रेल पटरियों को किया जाम, चार शताब्दी ट्रेनें रद्द

इस हुनर हाट का औपचारिक उद्घाटन कल 27 मार्च को गोवा के मुख्यमंत्री डा. प्रमोद सावंत द्वारा किया जाएगा और इस मौके पर नकवी भी उपस्थित होंगे। आधिकारिक बयान के मुताबिक, नकवी ने कहा कि हुनर हाट देश में कौशल की पहचान और स्वदेशी की शान का परफेक्ट, पॉपुलर प्लेटफार्म बन चुका है। उन्होंने कहा, ‘‘देश भर में आयोजित किये जा रहे हुनर हाट से देश में हुनर की विरासत को जबरदस्त प्रोत्साहन मिला है।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के शहरी गरीबों को कम किराये पर मकान देने के लिए एआरएचसी को मंजूरी

अभी तक हुनर हाट के माध्यम से 5 लाख 50 हजार से ज्यादा दस्तकारों, शिल्पकारों, कारीगरों और उनसे जुड़े लोगों को रोजगार और रोजगार के मौके उपलब्ध कराये गए हैं।’’ नकवी के अनुसार, यह आयोजन आत्मनिर्भर भारत , आत्मनिर्भर कारीगर का एक बड़ा मंच है और स्वदेशी उत्पादों का एक प्रामाणिक ब्रांड बन गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़