8 महीने की बच्ची को इस दुनिया में छोड़ पति-पत्नी ने किया सुसाइड, मौत से पहले इंजीनियर बहू को ससुरालवालों ने पीटा था

suicide
Prabhasakshi
निधि अविनाश । Jul 04, 2022 2:58PM
मधुबाला के पिता ने ससुरालवालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि बेटी की शिकायत के बाद मैंने ससुरालवालों से इशके बारे में पूछताछ की थी तो उन्होंने माफी मांगी थी। लेकिन मेरे जाने के बाद मेरी बेटी के साथ फिर से मारपीट की गई।

जयपुर में शनिवार शाम 4 बजे एक इंजीनियर महिला ने द्रव्यवती नदी में कूदकर जान दे दी। पत्नी को बचाने के चक्कर में कंपाउंडर पति ने भी पानी में छलांग लगाई जिससे दोनों की ही मौके पर मौत हो गई। जब लोगों ने दोनों को नदी में कूदते हुए देखा तो तुंरत ही पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने दोनों के शवों को बाहर निकाला। शिप्रापथ थाना पुलिस ने बताया कि परिवार में हुए झगड़े की वजह से मधुबाला काफी ज्यादा परेशान थी। इसकी जानकारी मधुबाला के पति तरुण को भी थी। तरुण जबतक अपनी पत्नी को बचाने पहुंचता तबतक मधुबाला ने नदीं में छलांग लगा ली थी और उसी को बचाने के लिए पति तरुण ने भी पानी में छलांग लगा दी। पानी अधिक होने के कारण दोनों की मौत मौके पर ही हो गई। जांच में पता चला कि तरुण कुमार सिंह पटना बिहार में कंपाउंडर के पद पर काम कर रहा था वहीं उसकी पत्नी मधुबाला बिजली विभाग में एईएन थी। तीन साल पहले दोनों की शादी हुई थी और दोनों की 8 महीने की एक बच्ची है। 

इसे भी पढ़ें: समलैंगिक दोस्तों ने LLB छात्र के साथ किया कुकर्म और फिर उतारा मौत के घाट, जानिए पूरा मामला

पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

पुलिस के जांच के दौरान खुलासा हुआ है कि मौत से पहले ससुरालवालों ने इंजीनियर बहू को बहुत पीटा था। सुसाइड से पहले उसने अपने पिता को फोन भी किया था और कहा था कि उसके जेठ-जेठानी ने 30 से 40 थप्पड़ मारे थे और सास-ससुर ने भी मारपीट की। मधुबाला ने अपने पिता को फोन कर रो-रो कर कहा था कि वह उसे ससुराल से ले जाए नहीं तो ससुरालवालें उसे जान से मार देंगे। मधुबाला के पिता ने ससुरालवालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि बेटी की शिकायत के बाद मैंने ससुरालवालों से इशके बारे में पूछताछ की थी तो उन्होंने माफी मांगी थी। लेकिन मेरे जाने के बाद मेरी बेटी के साथ फिर से मारपीट की गई। मधुबाला के पिता सोहन सिंह ने बताया कि उसकी बेटी सूरतगढ़ थर्मल प्लांट पर एईएन के पद पर पदस्थ थी और उसका पति तरुण बिहार में कंपाउंडर के पद पर था। दोनों अलग-अलग राज्यों में काम करते थे लेकिन इसके बावजूद दोनों एक-दूसरे के साथ काफी खुश थे। 

पैसों का लालच था ससुरालवालों को

पिता ने बताया कि मधुबाला के पैसे के पीछे थे उसके ससुरालावाले। यहां तक कि मकान का किस्त भी बहू ही भरती थी। पति तरुण ने मधुबाला को अपना ट्रांसफर करवाने के लिए भी कहा था लेकिन मधुबाला ने मना कर दिया था। मौत से 4 दिन पहले जेठ यादवेन्द्र सिंह, जेठानी प्रिंसी राठौड़, ससुर जगदीश सिंह और सास आशा जादौन रोजाना मधुबाला के साथ मारपीट कर रहे थे। 25 जून को बेटी ने अपने पिता को  सुबह 10:33 बजे कॉल किया और कहा कि ये लोग मेरे साथ दोबारा मारपीट, गाली-गलौज कर रहे है। आप वापस आओ।  मैंने बेटी से कहा कि जल्द ही तेरे पास आ रहा हूं, लेकिन दुर्भाग्य से शाम करीब 5:15 पर ससुर जगदीश सिंह ने कॉल कर बताया कि लैंड स्क्रैप गार्डन के पास द्रव्यवती नदी में कूदकर तुम्हारी लड़की ने सुसाइड कर लिया। हमारे बेटे को भी साथ ले गई।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़