Breaking: मदनपुर खादर में अवैध निर्माण के खिलाफ SDMC की कार्रवाई, विरोध कर रहे अमानतुल्लाह खान को हिरासत में लिया गया

Breaking: मदनपुर खादर में अवैध निर्माण के खिलाफ SDMC की कार्रवाई, विरोध कर रहे अमानतुल्लाह खान को हिरासत में लिया गया
प्रतिरूप फोटो
ANI Image

आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि यहां ये (एसडीएमसी) लोगों के मकान तोड़ रहे हैं। एक मकान से इन्होंने 40 लाख रुपए तक लिए हैं। अतिक्रमण हटाने पर हम इनके साथ थे लेकिन ये लोगों के घर तोड़ रहे हैं। यहां अवैध कॉलोनियों को नियमित किया गया है। यहां रोड़, नालियां, बिजली की लाइन, खंबे मैंने बनवाए हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली नगर निगम की अवैध कब्जे को लेकर लगातार कार्रवाई जारी है। इसी बीच दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) के अधिकारी मदनपुर खादर इलाके में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे। जहां पर उन्हें लोगों का विरोध सहना पड़ा। मौके पर पहुंचे आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान  को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। उन्होंने एसडीएमसी की कार्रवाई का विरोध किया है। 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के मंगोलपुरी और NFC में चला MCD का बुलडोजर, हिरासत में लिए गए AAP विधायक, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि यहां ये (एसडीएमसी) लोगों के मकान तोड़ रहे हैं। एक मकान से इन्होंने 40 लाख रुपए तक लिए हैं। अतिक्रमण हटाने पर हम इनके साथ थे लेकिन ये लोगों के घर तोड़ रहे हैं। यहां अवैध कॉलोनियों को नियमित किया गया है। यहां रोड़, नालियां, बिजली की लाइन, खंबे मैंने बनवाए हैं।

उन्होंने कहा कि अगर मेरे जेल जाने से गरीबों के घर बचते हैं तो मैं जेल जाने को तैयार हूं। यहां कोई अतिक्रमण नहीं है। अगर कोई अतिक्रमण होता है तो मैं इसे तोड़े जाने में उन्हें समर्थन दूंगा। अमानतुल्लाह खान के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। जिसको लेकर उन्होंने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली पुलिस ने मुझे गिरफ़्तार कर लिया है। मुझे क़ैद कर सकते हैं, मेरे हौसलों को नहीं।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग मामले पर सुनवाई करने से किया इनकार, माकपा ने वापस ली याचिका 

आपको बता दें कि एमसीडी ने राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है और इसी अभियान के तहत गुरुवार को मदरपुर खादर, के.एन. काटजू मार्ग, रोहिणी और अमर कॉलोनी समेत कई इलाकों से अवैध निर्माण को हटाया गया। इस मामले को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी आमने-सामने है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।