'अर्बन क्यूब मॉल से नहीं है कोई लेना देना', CBI रेड को लेकर बोले तेजस्वी यादव, शेयर होल्डर की लिस्ट में मेरा नाम नहीं

Tejashwi Yadav
ANI Image
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि कल सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग की कई जगह रेड पड़ी। उसी दिन रेड पड़ी जिस दिन हमें बहुमत सिद्ध करना था... अर्बन क्यूब मॉल के बारे में कहा जा रहा है कि ये तेजस्वी का है। यहां रेड पड़ी है। इस कंपनी के शेयर होल्डर की लिस्ट में कहीं भी मेरा नाम नहीं है।

पटना। बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के कुछ दिनों बाद ही उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के सामने मुश्किलों का पहाड़ आकर खड़ा हो गया है। सीबीआई ने बुधवार को हरियाणा के अर्बन क्यूब मॉल समेत कई स्थानों पर रेड की। जिसमें बिहार के भी कई स्थान शामिल हैं। ऐसे में कहा गया कि सीबीआई ने जिन भी स्थानों या लोगों के यहां पर रेड की, उन तमाम लोगों के संबंध राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से है।

इसे भी पढ़ें: गुरुग्राम में तेजस्वी यादव के मॉल CBI का छापा! राबड़ी देवी बोलीं- हम डरने वाले नहीं, जनता सब देख रही

मॉल से नहीं है कोई लेना देना

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि कल सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग की कई जगह रेड पड़ी। उसी दिन रेड पड़ी जिस दिन हमें बहुमत सिद्ध करना था... अर्बन क्यूब मॉल के बारे में कहा जा रहा है कि ये तेजस्वी का है। यहां रेड पड़ी है। इस कंपनी के शेयर होल्डर की लिस्ट में कहीं भी मेरा नाम नहीं है।

उन्होंने कहा कि गुरुग्राम सेक्टर 71 में मॉल और उसके शेयर जो मेरे बताए जा रहे हैं, वह कंपनी 2021 में बनी थी। इसमें हरियाणा के 2 निदेशक हैं। उनके पास कंपनी के सभी शेयर हैं। मेरा मॉल या कंपनी से कोई लेना-देना नहीं है।

इसे भी पढ़ें: बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा का इस्तीफा, बोले- मैंने हमेशा सदन की गरिमा बनाए रखने की कोशिश की

तेजस्वी ने जताई थी CBI कार्रवाई की आशंका

तेजस्वी यादव ने राजद विधायक दल की बैठक में पहले ही सीबीआई कार्रवाई की आशंका जताई थी। उन्होंने कहा था कि पार्टी नेता सचेत रहें क्योंकि सीबीआई की कई टीमें पटना में मौजूद हैं और वो डराने के लिए कभी भी रेड कर सकती हैं। ऐसे में तेजस्वी यादव ने राजद नेताओं को सतर्क रहने के लिए कहा था।

अन्य न्यूज़