वायुसेना के विमान में आई तकनीकी खराबी, गुजरात के भावनगर में उतारा गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 2:18PM
वायुसेना के विमान में आई तकनीकी खराबी, गुजरात के भावनगर में उतारा गया
Image Source: Google

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि संयोग से दक्षिण पश्चिम वायु कमान (एसडब्ल्यूएसी) के इसी विमान को सोमवार को सूरत जिले के मंगरोल तालुका में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में बचाव अभियान में लगाया गया था।

अहमदाबाद। सूरत से जामनगर जा रहे वायुसेना के एक विमान में मंगलवार को तकनीकी खराबी आ जाने के बाद उसे गुजरात के भावनगर के पास एहतियातन उतारा गया। अधिकारियों ने बताया कि विमान में सवार चालक दल के सभी नौ सदस्य सुरक्षित हैं। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि संयोग से दक्षिण पश्चिम वायु कमान (एसडब्ल्यूएसी) के इसी विमान को सोमवार को सूरत जिले के मंगरोल तालुका में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में बचाव अभियान में लगाया गया था। उन्होंने एक बयान में कहा कि सूरत से जामनगर के बीच उड़ान भरते समय एसडब्ल्यूएसी के इस विमान में तकनीकी खराबी आ गयी जिसके बाद एहतियातन विमान को भावनगर में 15 समुद्री मील दक्षिण में सुरक्षित उतार लिया गया।

इसे भी पढ़ें: मुंबई बारिश: IAF ने पानी में फंसे 16 बच्चों समेत 58 लोगों को बचाया

उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं। हेलीकॉप्टर ने इससे पहले चार और पांच अगस्त को सूरत के मंगरोल इलाके में राहत एवं बचाव अभियान में हिस्सा लिया था। सूत्रों ने बताया कि भावनगर में कुकड गांव के पास एक खेत में विमान सुरक्षित उतर गया। इससे पहले राज्य सरकार ने एसडब्ल्यूएसी के हेलीकॉप्टरों की मदद से दक्षिण गुजरात में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में फंसे लोगों को निकालने का अनुरोध किया था। रविवार और सोमवार को इस क्षेत्र में भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गयी थी। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सूरत के मंगरोल तालुका और वलसाड जिले के गंडेवी तालुका में वायुसेना के विमान ने अलग-अलग बचाव अभियानों में 58 लोगों को बचाया।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video