ICICI-वीडियोकॉन कर्ज धोखाधड़ी मामले में चंदा कोचर ED के समक्ष पेश

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 13 2019 12:24PM
ICICI-वीडियोकॉन कर्ज धोखाधड़ी मामले में चंदा कोचर ED के समक्ष पेश
Image Source: Google

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कोचर सोमवार को ईडी के खान मार्केट स्थित दफ्तर पहुंचीं। उन्हें 11 बजे ईडी के समक्ष पेश होना था।

नयी दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन बैंक कर्ज धोखाधड़ी और धनशोधन से जुड़े मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं। कोचर पर बैंक कर्जधोखाधड़ी और धनशोधन के आरोप में मुकदमा दर्ज है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कोचर सोमवार को ईडी के खान मार्केट स्थित दफ्तर पहुंचीं। उन्हें 11 बजे ईडी के समक्ष पेश होना था। हालांकि, वह समय से कुछ देर पहले ही पहुंच गईं। सूत्रों ने कहा कि मामले के जांच अधिकारी को जांच आगे बढ़ाने के लिए कोचर की मदद की जरूरत है। धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: ICICI- वीडियोकॉन मामला- प्रवर्तन निदेशालय ने चंदा कोचर, उनके पति को तलब किया

ईडी ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और दीपक के भाई राजीव कोचर को इसी मामले में समन जारी किया था।  बैंक कर्ज मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक मार्च को छापेमारी के बाद भी चंदा कोचर और उनके पति से ईडी के मुंबई कार्यालय में पूछताछ की थी। ईडी ने चंदाकोचर, उनके परिवार और वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत के मुंबई और औरंगाबाद ठिकानों पर छापेमारी की थी। प्रवर्तन निदेशालय ने इससाल की शुरुआत में चंदाकोचर, उनके पति दीपक कोचर ,धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video