मेरे परिवार को केंद्रीय एजेंसियों से नोटिस मिला तो मैं इससे कानूनी रूप से लड़ूंगी: ममता

Mamata Banerjee
ANI
बनर्जी की यह टिप्पणी ऐसे समय आयी है, जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला तस्करी घोटाले में चल रही अपनी जांच के सिलसिले में उनके भतीजे एवं तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी को शुक्रवार को केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए एक नया समन जारी किया।
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि यदि उनके परिवार के सदस्यों को केंद्र सरकार की किसी भी जांच एजेंसी से नोटिस मिलता है तो वह इससे कानूनी रूप से लड़ेंगी। बनर्जी की यह टिप्पणी ऐसे समय आयी है, जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोयला तस्करी घोटाले में चल रही अपनी जांच के सिलसिले में उनके भतीजे एवं तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी को शुक्रवार को केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए एक नया समन जारी किया। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा को 2024 में सत्ता से बेदखल करना मेरी ‘आखिरी लड़ाई’ होगी : ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘यदि मेरे परिवार को (केंद्रीय एजेंसियों से) नोटिस मिलता है तो मैं इससे कानूनी रूप से लड़ूंगी, हालांकि इन दिनों यह कठिन हो गया है। लेकिन मुझे न्यायपालिका पर भरोसा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वे (भाजपा) आरोप लगाते हैं कि कोयला घोटाले की रकम कालीघाट जा रही है, लेकिन उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। क्या रुपये मां काली के पास जा रहे हैं?’’ बनर्जी कोलकाता के कालीघाट इलाके में रहती हैं। यह इलाका अपने काली मंदिर के लिए प्रसिद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अवैध रूप से संपत्ति हासिल करने में किसी की मदद नहीं की। 

इसे भी पढ़ें: पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बीच बोलीं ममता बनर्जी, मीडिया, न्यायपालिका, राजनीतिक दलों को डरा रही भाजपा

उन्होंने कहा, ‘‘यदि यह साबित हो जाता है कि मैंने किसी संपत्ति का अतिक्रमण किया है या ऐसा करने में किसी की मदद की है, तो उसे ध्वस्त किया जा सकता है।’’ हाल के वर्षों में बनर्जी के रिश्तेदारों की संपत्ति कई गुना बढ़ने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर इसकी जांच किसी केंद्रीय एजेंसी से कराने का अनुरोध किया गया।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़