अगर आप कौशल भारत नहीं बना सकते हैं तो आप भारत को खत्म कर देंगे: रिजिजू

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Oct 9 2018 9:43AM
अगर आप कौशल भारत नहीं बना सकते हैं तो आप भारत को खत्म कर देंगे: रिजिजू
Image Source: Google

बेरोजगारी को देश की सबसे बड़ी समस्या बताते हुए केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने सोमवार को कहा, ‘अगर आप कौशल भारत नहीं बना सकते हैं तो आप भारत को खत्म कर देंगे।’

नई दिल्ली। बेरोजगारी को देश की सबसे बड़ी समस्या बताते हुए केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने सोमवार को कहा, ‘अगर आप कौशल भारत नहीं बना सकते हैं तो आप भारत को खत्म कर देंगे।’ दिल्ली पुलिस द्वारा राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के साथ मिलकर समाज के हाशिए पर पड़े युवाओं को कुशल बनाने के लिए ‘युवा’ की शुरूआत की गई थी और रिजिजू इसी की पहली वर्षगांठ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे।

भाजपा को जिताए

दिल्ली पुलिस ने सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में ‘मेगा जॉब फेयर’ का आयोजन किया था जिसमें रिजिजू और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल शामिल हुए। रिजिजू ने कहा, “हमारे देश के समक्ष बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है। अगर आप कौशल भारत नहीं बनाएंगे तो आप भारत को खत्म कर देंगे। अगर हम युवाओं को कौशल नहीं प्रदान करते हैं तो वे हमारे लिए बोझ बन जाएंगे और गलत रास्ते पर चल पड़ेंगे।' उन्होंने कहा कि यह पहल न केवल नौकरियां बल्कि युवाओं को एक बेहतर जीवन भी प्रदान करेगी।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video