IIT गोवा का Question paper हुआ वायरल, छात्रों को अपना सवाल खुद तैयार करने के दिए निर्देश!

IIT गोवा का Question paper हुआ वायरल, छात्रों को अपना सवाल खुद तैयार करने के दिए निर्देश!

बता दें कि इस पर कई प्रंशसा कर रहे है तो कई आलोचना। बता दें कि India diaspora group में एक यूजर ने इससे जुड़ी जानकारी दी और कहा कि गोवा में तो IIT भी चील करते है।

आईआईटी-गोवा (IIT Goa) का एक Question पेपर ऑनलाइन वायरल हो गया है जिसमें छात्रों को खुद प्रश्न पत्र तैयार करने और फिर उनका उत्तर देने को कहा गया जिसके बाद नेटिजन्स और पेशवरों के बीच बड़ी बहस छीड़ गई है। 70 अंको के इस पेपर को दो प्रश्नों में डिवाइड किया गया था जिसमें पहला प्रश्न 40 और दूसरा प्रश्न 30 अंकों का था।

इसे भी पढ़ें: दिल्लीवालों के लिए बड़ी खबर, वैक्सीन सप्लाई के लिए राजी हुई स्पुतनिक-वी

पहले प्रश्न के लिए छात्रों को प्रदान की गई सामग्री के आधार पर प्रश्न तैयार करने को कहा गया, जो छात्रों की पाठ्यक्रम के हिसाब के समझ से होगा और उसका उत्तर 2 घंटे में देने थे वही दूसरे प्रश्न, 40 अंकों के लिए, छात्रों को उनके द्वारा अभी-अभी तैयार किए गए प्रश्नों के उत्तर देने का निर्देश दिया। बता दें कि इस पर कई प्रंशसा कर रहे है तो कई आलोचना। बता दें कि  India diaspora group में एक यूजर ने इससे जुड़ी जानकारी दी और कहा कि गोवा में तो IIT भी चील करते है। 

इसे भी पढ़ें: सरकारी अस्पतालों में सुविधाओं की जानकारी देने के लिए बनाएं मोबाइल एप्लीकेशन: CM योगी

 टीओआई में छपी एक खबर के मुताबिक,कई आपत्तियों के बाद, IIT ने सीनेट समिति को पेपर भेज दिया है। जहां समिति प्रश्न पत्र की समीक्षा करेगी और शीघ्र ही अपनी रिपोर्ट निदेशक को प्रस्तुत करेगी, जिसके आधार पर कार्रवाई, होगी या नहीं इसको लेकर निर्णय लिया जाएगा। आईआईटी-गोवा के निदेशक बी के मिश्रा ने कहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद मामले को आंतरिक रूप से निपटाया जाएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।