केरल के कई जिलों में हो सकती है भारी से भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 29, 2020   14:05
केरल के कई जिलों में हो सकती है भारी से भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग की ऑरेंज चेतावनी का मतलब खराब मौसम के लिए लोगों को ‘तैयार रहने’ के लिए कहना है जबकि येलो स्थिति के बारे में जानकारी रखने के बारे में है।

तिरुवनंतपुरम। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 29 और 30 जुलाई को कोल्लम, तिरुवनंतपुरम, पथनमथिट्टा, इडुक्की, मल्लापुरम, कोझिकोड और वायनाड में भारी से भारी बारिश का संकेत देते हुए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है। वहीं, मौसम विभाग ने आगामी कुछ दिनों में अलपुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कन्नूर और कासरगोड में भारी बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त करते हुए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है। मौसम विभाग की ऑरेंज चेतावनी का मतलब खराब मौसम के लिए लोगों को ‘तैयार रहने’ के लिए कहना है जबकि येलो स्थिति के बारे में जानकारी रखने के बारे में है। 

इसे भी पढ़ें: UP में फिर से सक्रिय होगा मानसून, महीने के अंत तक होगी अच्छी बारिश: मौसम विभाग 

तिरुवनंतपुरम में मंगलवार रात से बुधवार तड़के तक बारिश हुई है और इस दौरान आईएमडी ने चार सेमी बारिश दर्जकी। वहीं कोट्टायम और एर्नाकुलम जिले में कल रात भारी बारिश हुई और इन दोनों जगहपर क्रमश: 20 और 15 सेमी बारिश दर्ज की गई। एर्नुाकुलम और इसके उपनगरीय क्षेत्रों की मुख्य सड़कों पर पानी जमा है। जिले में 154 मिमी बारिश दर्ज की गई है। केरल में 2018 के अगस्त महीने में बाढ़ से भयानक तबाही हुई थी और 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और व्यापक स्तर पर संपत्ति की क्षति हुई। वहीं एक साल बाद फिर अगस्त में केरल के उत्तरी हिस्से में बाढ़ आई और 120 से ज्यादा लोगों की मौत हुई।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।